PCC चीफ दीपक बैज का साय सरकार को चुनौती, कहा- अगर हिम्मत है तो आरक्षण संशोधन विधेयक कराए लागू

Baij on Reservation Bill: लोकसभा चुनाव के बीच छत्तीसगढ़ में आरक्षण को लेकर फिर सियासत गरमा गई है। प्रदेश में तीसरे चरण के चुनाव से पहले PCC चीफ दीपक बैज ने साय सरकार और भाजपा को चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि अगर हिम्मत है तो आरक्षण संशोधन विधेयक लागू कराए। 15 महीने से ज्यादा समय से विधेयक राजभवन में लंबित है। अगर बीजेपी आरक्षण के पक्ष में है तो इसे लागू कराना चाहिए।बैज ने कहा कि भाजपा के नेता 400 का नारा लगा रहे हैं। ये संविधान को बदलना चाहते हैं। इनका मकसद है कि लोकतंत्र को खत्म किया जाए। आरक्षण को समाप्त किया जाए।

यह भी पढ़ें:- Domb Threats In Schools : दिल्ली के कई स्कूलों में बम की धमकी, सभी DPS बंद, तलाश में जुटी पुलिस

दीपक बैज ने कहा कि अब जनता 400 पार के पीछे की मंशा समझ चुकी है। PCC चीफ ने बीजेपी से पूछा कि अगर वो आरक्षण की पक्षधर है तो पिछले 15 महीने से राजभवन में पड़े बिल को पास क्यों नहीं करवा रही है? आज केंद्र और राज्य में बीजेपी की सरकार है। अगर इनमें हिम्मत है तो राजभवन में जो बिल लंबित है उसे पास करवाएं। वहीं दूसरी ओर यह कह रहे हैं कि यह आरक्षण के पक्षधर है। उनके एक बयानों से विरोधाभास होता है। ऐसे में ही बताना चाहिए कि आखिर यह किस ओर है। मैं चुनौती दे रहा हूं अगर इनमें हिम्मत है तो यह 15 महीने से पेंडिंग बिल्कुल राजभवन से पास करवाएं। पहले यह उसे बिल को पास करवाए। उसके बाद आरक्षण की बात करें। (Baij on Reservation Bill)

वोट परसेंटेज को लेकर दावा

PCC चीफ दीपक बैज ने छत्तीसगढ़ में वोट परसेंटेज के बढ़ने को लेकर कहा कि पहले और दूसरे चरण के चुनाव में हमने देखा कि आदिवासी और जंगल वाले क्षेत्रों में वोट परसेंटेज बढ़े हैं। इससे यह साफ हो जाता है कि 4 महीने की सरकार से जनता परेशान है। उन्होंने कांग्रेस को जीतने के लिए वोट किया है। यह जो वोट परसेंटेज बड़े हैं। ये बीजेपी के खिलाफ है। बीजेपी के आक्रोश में है। यह मतदान बदलाव के लिए किया गया है। हालांकि BJP का कहना है कि चारों लोकसभा सीटों पर अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। जनता ने भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट किया है। (Baij on Reservation Bill)

Related Articles

Back to top button