ITBP के जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला, 2 जवान शहीद, हथियार लूटकर भागे नक्सली

Whatsaap Strip

नारायणपुर। छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में शुक्रवार को नक्सलियों ने एंबुश लगाकर आईटीबीपी (ITBP) के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। नक्सली हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं। बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने इस नक्सली घटना की पुष्टि की है। नारायणपुर में शुक्रवार को आईटीबीपी के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। नक्सलियों ने जवानों से एक AK-47 हथियार, दो बुलेटप्रूफ जैकेट और वाकी टॉकी भी लूट लिया है। यह मुठभेड़ करियामेटा इलाके में हुआ है।

बता दे कि जवान कड़ेमेटा और कड़ेनार कैंप के बीच सर्चिेंग पर निकले थे। आईटीबीपी 45 बटालियन के 1 हेड कॉन्स्टेबल औऱ ASI शहीद हुए हैं। वहीं मौके पर सर्चिंग के लिए DRG के जवानों का दल रवाना किया गया है। बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने इसकी पुष्टि की है।

इस मुठभेड़ में आईटीबीपी (ITBP) के असिस्टेंट कमांडेंट सुधाकर शिंदे समेत 2 जवान शहीद हो गए। बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि नारायणपुर में नक्सलियों ने एम्बुश लगाकर सर्चिंग पर निकले जवानों पर की फायरिंग की है। कडेमेटा कैम्प से 600 मीटर की दूरी पर ही जवानों पर हमला हुआ है।

पिछले महीने 20 जुलाई को भी नारायणपुर में आईटीबीपी के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। यह एनकाउंटर आमादई और शिव मंदिर के बीच मुख्य मार्ग पर हुई थी। नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप के लिए सड़क को सुरक्षा कारणों से क्लियर करने के लिए आईटीबीपी के जवानों तैनाती की गई थी। इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर हमला कर दिया। मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया था।