Nepal Helicopter Crash : लापता हेलीकॉप्टर का मिला मलबा, 5 लोगों के शव बरामद

Nepal Helicopter Crash : नेपाल में 6 लोगों को लेकर जा रहा एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलिकॉप्टर का मलबा लिखु पीके ग्राम परिषद और दुधकुंडा नगर पालिका-2 की सीमा पर बरामद किया गया है। इसमें 6 मैक्सिकन यात्री सवार थे, जिनमें से 5 के शव मिल चुके हैं।

यह भी पढ़े :- OMG 2 Teaser Out: ओह माय गॉड 2 का टीजर रिलीज, शिवजी के रूप में दिखेंगे अक्षय कुमार

जानकारी के मुताबिक पांच शव बरामद कर लिए गए हैं। हालांकि, शवों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। हेलिकॉप्टर सोलुखुम्बु से काठमांडू जा रहा था। हेलिकॉप्टर का सुबह कंट्रोल टावर से संपर्क टूट गया था। मनांग एयर कंपनी के हेलिकॉप्टर का कॉल साइन 9NMV था।

बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर लम्जुरा पहाड़ के पास दुर्घटनाग्रस्त (Nepal Helicopter Crash) हुआ है। हेलिकॉप्टर ने 10.10 पर उड़ान भरी थी। यहां लुक्ला एटीसी ने उसे काठमांडू एटीसी को हैंडओवर किया था, इसके बाद से ही हेलिकॉप्टर से संपर्क टूट गया था।

ऐसे हुआ हेलिकॉप्टर क्रैश

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मनांग एयर का हेलीकॉप्टर मंगलवार सुबह संपर्क से बाहर हो गया था और सोलुखुम्बु जिले के लिखुपिके ग्रामीण नगर पालिका के लमजुरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पुलिस अधिकारी के अनुसार ऐसा लगता है कि हेलीकॉप्टर पहाड़ की चोटी पर किसी पेड़ से टकरा गया है. जिस कारण यह हादसा हुआ है. राजेशनाथ बस्तोला ने कहा है कि बरामद किए गए शवों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. मनांग एयर के संचालन और सुरक्षा प्रबंधक राजू न्यूपेन के अनुसार, हेलिकॉप्टर में कैप्टन चेत बहादुर गुरुंग के साथ पांच मैक्सिकन नागरिक सवार थे. जिसकी मौत हो गई है. (Nepal Helicopter Crash)

अचानक टूट गया संपर्क

गौरतलब है कि हादसे का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर पांच विदेशी पर्यटकों को दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट की सैर पर ले जा रहा था. रिपोर्ट के अनुसार, हेलीकॉप्टर सोलुखुम्बु से काठमांडू की यात्रा के दौरान हेलीकॉप्टर लापता हो गया. द काठमांडू पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, लापता हुए हेलिकॉप्टर का सुबह करीब 10:15 बजे नियंत्रण टावर से संपर्क टूट गया था. बता दें कि ऊंचे पहाड़ होने के कारण नेपाल में आये दिन विमान दुर्घटना की खबरें आती रहती हैं.

Related Articles

Back to top button