भतीजे ने चाचा शरद पवार से छीनी पार्टी, अजित को मिला NCP का नाम और निशान

Politics of Maharashtra: 6 महीने से अधिक समय तक चली 10 से अधिक सुनवाई के बाद, चुनाव आयोग ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी NCP में विवाद का निपटारा कर दिया है. चुनाव आयोग ने अजीत पवार के नेतृत्व वाले गुट के हक में फैसला सुनाया है. EC ने कहा है कि अजीत पवार का गुट ही असली NCP है. बता दें कि EC के इस फैसले से शरद पवार को झटका लगा है.

यह भी पढ़े :- पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट, 3 लोगों की मौत, 40 घायल

EC ने अजित को पार्टी का नाम और निशान दोनों दे दिया है. वहीं शरद पवार को नई पार्टी के गठन के लिए 3 नाम देने को कहा गया है. ये नाम बुधवार शाम 4 बजे तक दिए जा सकेंगे. चुनाव आयोग ने कहा कि “विधायी बहुमत के परीक्षण” ने अजीत पवार गुट को एनसीपी का चुनाव चिन्ह हासिल करने में मदद की. (Politics of Maharashtra)

खबर है कि चुनाव आयोग ने शरद पवार से तीन नाम मांगे हैं. वहीं अजित पवार गुट के पास नाम और चिह्न है. भारत का चुनाव आयोग अपने नए राजनीतिक गठन के लिए एक नाम का दावा करने और आयोग को तीन प्राथमिकताएँ प्रदान करने का एक बार का विकल्प प्रदान करता है. माना जा रहा है शरद पवार चुनाव आयोग के इस फैसले को चुनौती दे सकते हैं. (Politics of Maharashtra)

बता दें कि अजित पवार ने एनसीपी में बगावत की थी। उन्होंने पार्टी से अलग होकर अपने गुट के साथ पार्टी पर दावा किया था और अपने विधायकों के साथ महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना सरकार को समर्थन दिया था।

Related Articles

Back to top button