Netflix यूजर्स के लिए बड़ी खबर, 50 परसेंट तक काम हुए सब्सक्रिप्शन प्लान्स की कीमत, देखें लेटेस्ट अपडेट

Netflix Plans : 100 से ज्यादा देशों में अपने सब्सक्रिप्शन प्लान्स की कीमत को 50 परसेंट तक घटा कर Netflix ने ग्राहकों को खुश कर दिया है। कंपनी ने ज्यादातर कम इनकम वाले क्षेत्रों में ऐसा किया है। आयनी अब नेट फ्लिक्स यूजर्स की मौज आ गई है। Netflix के कहा कि उसने कुछ देशों में अपनी सब्सक्रिप्शन योजनाओं की कीमतों में कम करने का फैसला किया है। कंपनी कड़ी प्रतिस्पर्धा और बढ़ते उपभोक्ता खर्च के बीच अपने मौजूदा ग्राहकों को अपने साथ जोड़ना चाहती है। कंपनी की योजना खर्च में अपने नेटवर्क में नए ग्राहकों की संख्या में और बढ़ोतरी करना है।

यह भी पढ़ें : महिंद्रा ने उड़ाई दुनियाभर के कार निर्माताओं की नींद, बाजार में आई सबसे फास्ट इलेक्ट्रिक कार, जानें इसकी कीमत और खासियत

Netflix Plans : इन देशों में सस्ते हुए प्लान्स

रिपोर्ट्स के मुयाबिक Netflix ने मिस्र, यमन, जॉर्डन, लीबिया, ईरान, केन्या, क्रोएशिया, स्लोवेनिया, बुल्गारिया, निकारागुआ, इक्वाडोर, वेनेजुएला, मलेशिया, इंडोनेशिया, वियतनाम, थाईलैंड और फिलिपींस सहित कई देशों में प्लान्स की कीमत को घटा दिया है। हम आपको यह भी बता दें कि इस महीने की शुरुआत में नेटफ्लिकस अपने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर खातों के लिए पासवर्ड साझा करने पर नकेल कसने की योजना बनाई।

कुछ महीने पहले ही नेटफ्लिक्स ने भारत में में कंपनी की ग्रोथ नहीं हो रही थी, इसलिए कुछ महीने पहले ही प्लान्स की कीमत को कम किया था। रिकार्ड्स के मुताबिक Netflix ने 2022 की पहली छमाही में पैरामाउंट+ और डिजनी+ के मुकाबले चौथी तिमाही में लगभग 7.6 मिलियन ग्राहक जोड़े।

यह भी पढ़ें : अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में हुआ बड़ा बदलाव, अब फिजिकल टेस्ट से पहले होगी लिखित परीक्षा, जानें पूरी जानकारी

190 से ज्यादा देशों में संचालित होता है नेटफ्लिकस

जानकारी के लिए बता दें कि नेटफ्लिकस 190 से अधिक देशों में संचालित होता है। अमेरिका और कनाडा के बाजारों में सेचुरेशन आ जाने के कारण नेटफ्लिक्स नए अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाना चाहता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के स्टॉक गुरुवार के कारोबार में लगभग 5% गिर गए। दो महीने से अधिक समय में यह कंपनी का सबसे खराब प्रदर्शन था।

Related Articles

Back to top button