राहुल गांधी के तरकश से प्रधानमंत्री पर नया तीर, बोले – PM मोदी का जन्म OBC में नहीं हुआ

Bharat Jodo Nyay Yatra : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर अपने बयान से सनसनी मचा दी है. ओडिशा के झारसुगुडा में राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि पीएम मोदी का जन्म ओबीसी परिवार में नहीं हुआ है. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी खुद को ओबीसी बताकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

यह भी पढ़े :- आत्मानंद स्कूल के नाम पर हुई करोड़ों के घोटाले की होगी जांच, स्कूल शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को गुजरात की सरकार ने ओबीसी ने बनाया है इसलिए वह कभी पिछड़ों के हक़ और हिस्सेदारी के साथ न्याय नहीं कर सकते. उन्होंने आगे कहा, ‘नरेंद्र मोदी जातिगत गिनती नहीं करने वाले. जातिगत गिनती कांग्रेस ही कर के दिखाएगी.

राहुल गांधी ने ओडिशा के झारसुगुड़ा में कहा, ‘पीएम मोदी का जन्म ओबीसी वर्ग में नहीं हुआ था. उनका जन्म गुजरात में तेली जाति में हुआ था. इस समुदाय को साल 2000 में बीजेपी ने ओबीसी का टैग दिया था. उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ था. वह अपने पूरे जीवन में जातीय जनगणना नहीं होने देंगे क्योंकि उनका जन्म ओबीसी में नहीं हुआ, उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ है. (Bharat Jodo Nyay Yatra )

PM मोदी ने संसद में खुद को बताया था OBC
राहुल गांधी का बयान तब आया है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में संसद में खुद को ‘सबसे बड़ा ओबीसी’ कहा था और कांग्रेस पर पिछड़े समुदायों के नेताओं के साथ व्यवहार करते समय पाखंड में लिप्त होने और दोहरे मानदंड अपनाने का आरोप लगाया था.

पीएम मोदी ने सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर ‘धन्यवाद प्रस्ताव’ के जवाब में कहा था कि कांग्रेस पार्टी और यूपीए सरकार ने ओबीसी के साथ न्याय नहीं किया. कुछ दिन पहले, कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. 1970 में, जब वह बिहार के सीएम बने, तो उनकी सरकार को अस्थिर करने के लिए क्या नहीं किया गया? कांग्रेस बर्दाश्त नहीं कर सकती ओबीसी.वे गिनते रहते हैं कि सरकार में कितने ओबीसी हैं. क्या आपको (कांग्रेस) यहां (खुद की ओर इशारा करते हुए) सबसे बड़ा ओबीसी नहीं दिख रहा है.’

‘कांग्रेस ने OBC को न्याय नहीं दिया’
पीएम मोदी ने यूपीए सरकार पर हमला जारी रखते हुए कहा कि पिछली सरकार ने ओबीसी को न्याय नहीं दिया. यूपीए सरकार के दौरान, एक अतिरिक्त-संवैधानिक निकाय का गठन किया गया था. सरकार उस निकाय के सामने अपनी बात नहीं रख सकती थी. (Bharat Jodo Nyay Yatra )

Related Articles

Back to top button