Trending

निवेशकों के लिए खुशखबरी, कल आ रहा एक और नया IPO, जानिए पूरी डिटेल्स

New IPO Details : अगर आप भी शेयर मार्केट में निवेश करने का सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। क्योंकि कल से एक और शानदार मौका मिलने जा रहा है। दरअसल, ग्लोबल प्राइवेट इक्विटी प्रमुख वारबर्ग पिंकस द्वारा सपोर्टेड माइक्रोलेंडर फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस का IPO कल यानी 2 नवंबर, 2022 से निवेश के लिए ओपन हो रहा है। निवेशक इस इश्यू में शुक्रवार 4 नवंबर, 2022 तक दांव लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- RBI ने देश में लॉन्च किया डिजिटल रुपया, 9 बैंकों के साथ हुई शुरुआत

बता दें कि फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस का IPO साइज 600 करोड़ का है। इसमें 13 लाख 695 हजार 466 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश शामिल है। फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस के IPO का प्राइस बैंड 350-368 रुपये है। बाजार जानकारों के मुताबिक फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस के शेयर आज ग्रे मार्केट में 36 रुपये के प्रीमियम की कमान संभाल रहे हैं। कंपनी के शेयर मंगलवार 15 नवंबर 2022 को स्टॉक एक्सचेंज BSE और NSE पर लिस्ट हो सकते हैं। (New IPO Details)

फाइनेंशियल सर्विसेज उपलब्ध कराती है कंपनी

जानकारी के लिए बता दें कि नई दिल्ली हेडक्वॉर्टर वाली कंपनी देश भर में महिलाओं को फाइनेंशियल सर्विसेज उपलब्ध कराती है। कंपनी का बिजनेस ज्वाइंट लायबिलिटी ग्रुप लेडिंग मॉडल पर चलता है, जिसमें कुछ महिलाएं मिलकर एक ग्रुप बनाती हैं। ग्रुप में महिलाएं एक-दूसरे के लोन की गारंटी देती है। वर्तमान में कंपनी के पास 2.9 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं और 966 ब्रांच का नेटवर्क है। भारत में 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 377 जिलों में फैले 9,262 स्थायी कर्मचारी हैं।  (New IPO Details)

IPO का मतलब आरंभिक सार्वजनिक पेशकश

IPO में इन्‍वेस्ट करके आप शेयर मार्केट में अपनी बेहतर उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं। इसके अलावा आईपीओ के जरिए कोई भी कंपनी 5 या फिर 7 शेयर नहीं देती। इसमें लॉट ऑफर किए जाते हैं. कंपनी की ओर से ऑफर किए गए लॉट में 1 से लेकर कितने भी शेयर हो सकते हैं। आईपीओ का मतलब आरंभिक सार्वजनिक पेशकश होता है। यह एक ऐसी प्रक्रिया होती है जिसके द्वारा एक निजी तौर पर आयोजित कंपनी पहली बार सार्वजनिक रूप से अपने शेयरों को ऑफर करके सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली कंपनी बन जाती है। (New IPO Details)

Related Articles

Back to top button