छत्तीसगढ़ में ट्रेनों के कैंसिल होने से आम आदमी परेशान, सीएम बघेल ने लिखा PM मोदी को लेटर

ट्रेनों के सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए रेल मंत्रालय को निर्देश देने का किया आग्रह

Cancellation of trains in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य से गुजरने वाली यात्री रेलगाड़ियों के अनियमित परिचालन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। जनसपंर्क विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली यात्री रेलगाड़ियों के अनियमित परिचालन से राज्य के लाखों नागरिकों को हो रही समस्याओं से अवगत कराया है।

यह भी पढ़े : –राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल, अधिसूचना जारी

मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि रेलवे द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के कभी भी बड़ी संख्या में यात्री ट्रेनों (Cancellation of trains in Chhattisgarh) को निरस्त करने की सूचना जारी कर दी जाती है। वह कब तक निरस्त रहेगी, इसकी भी जानकारी यात्रियों को नहीं दी जाती। यात्री ट्रेन को रद्द किए जाने के अलावा ट्रेन के अत्यधिक विलंब से चलने से भी यात्रियों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बघेल ने लिखा है, ‘‘‘मेरे द्वारा पूर्व में रेल मंत्री जी को भी अनेक अवसरों पर यात्री ट्रेन के सुचारू परिचालन के लिए ध्यान आकर्षित कराया गया, लेकिन उससे स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि रेलगाड़ियों के इस तरह असामान्य संचालन से छात्रों, तीर्थयात्रियों, मरीजों, रोजगार के लिये राज्य में आने वाले व्यक्तियों, व्यवसायियों, श्रमिकों तथा परीक्षार्थियों के अनेक पूर्व निर्धारित कार्यों का सम्पादन संभव नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य की अर्थव्यवस्था पर भी धीरे-धीरे इसका प्रभाव दिखने लगा है। लंबी अवधि से रेलगाड़ियों के निरस्त होने तथा विलंब से चलने के कारण राज्यवासियों में आक्रोश व्याप्त है तथा सरकार और रेलवे की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिन्ह लगने लगे हैं। अधिकारियों ने बताया कि बघेल ने पत्र में लिखा है कि राज्य की भौगोलिक परिस्थितियों के कारण छत्तीसगढ़ में रेलगाड़ियों की संख्या बहुत कम है तथा दूरस्थ अंचलों में रहने वाले लोगों के लिये यात्री रेल ही आवागमन का एकमात्र सुलभ साधन है। (Cancellation of trains in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button