Rahul Gandhi Nyay Yatra: अब भारत न्याय यात्रा पर निकलेंगे राहुल गांधी, मणिपुर से होगी शुरुआत

Rahul Gandhi Nyay Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एक नई यात्रा की शुरुआत करने वाले हैं. इस यात्रा का नाम होगा भारत न्याय यात्रा . राहुल की भारत न्‍याय यात्रा मणिपुर से मुंबई तक होगी, जोकि 14 जनवरी 14 से 20 मार्च तक चलेगी. संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस का स्थापना दिवस कल है और रैली का शंखनाद होगा. सभी नेता और कार्यकर्ता इसमें शामिल होंगे.

उनके अनुसार, यह यात्रा (Rahul Gandhi Nyay Yatra:) 6200 किलोमीटर की होगी. यह यात्रा मणिपुर, नागालैंड, असम, मेघालय, बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, यूपी, मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र से होकर गुजरेगी. भारत न्‍याय यात्रा 14 राज्यों और 85 ज़िलों से गुजरेगी.

यह भी पढ़ें:- नंदन-वंदन-अभिनंदन के नारों से मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए सजा रायगढ़, पढ़ें पूरी खबर

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में बीते गुरुवार को अगले लोकसभा चुनाव के लिए ठोस रणनीति बनाने पर जोर दिया गया और यह प्रस्ताव रखा गया कि राहुल गांधी पूर्व से पश्चिम की ओर दूसरे चरण की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकालें, क्योंकि पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता लंबे समय से यह मांग कर रहे हैं.

खरगे की अध्यक्षता में हुई बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कार्य समिति के विभिन्न सदस्यों ने शिरकत की. (Rahul Gandhi Nyay Yatra)

Related Articles

Back to top button