कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे ने बुलाई विपक्षी दलों की बैठक, संसद के विशेष सत्र को लेकर मंथन

Mallikarjun Kharge Meeting: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 5 सितंबर को विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के सांसदों की बैठक बुलाई है। बैठक में विपक्षी दल 18 से 22 सितंबर तक होने वाले संसद के विशेष सत्र के लिए अपनी रणनीति तय करेंगे। बैठक में विपक्ष के लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों को बुलाया गया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के सांसदों की बैठक बुलाई है। बैठक में आगामी सत्र के एजेंडे पर चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- देर रात बॉर्डर चेकपोस्ट के निरीक्षण में पहुंचे कलेक्टर और एसपी, वाहनों की करवाई जांच

इसके पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने खरगे से मुलाकात की। दोनों के बीच पार्टी के संगठनात्मक मुद्दों और राजनीतिक स्थिति पर बात हुई। बता दें कि केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने टि्वटर पर पोस्ट के जरिए जानकारी दी थी कि सरकार ने 18 से 22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र बुलाया है। उन्होंने कहा कि संसद के विशेष सत्र में पांच बैठकें होंगी। संसद के इस विशेष सत्र के एजेंडे के बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा गया है। बता दें कि ये 17वीं लोकसभा का 13वां सत्र और राज्यसभा का 261वां सत्र होगा। वहीं कुछ दिन पहले ही विपक्ष की तरफ से दावे किए गए हैं कि मोदी सरकार इस बार आम चुनाव समय से पहले करा सकती है। (Mallikarjun Kharge Meeting)

‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ के लिए 8 सदस्यीय समिति गठित

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बिहार के CM नीतीश कुमार ने कहा है कि सरकार लोकसभा चुनाव समय से पहले भी करवा सकती है। विपक्षी गठबंधन एक-दूसरे के साथ मिलकर काम कर रहा है और 2024 के लोकसभा चुनावों के साथ-साथ विभिन्न मोर्चों पर एकजुट होकर भाजपा से मुकाबला करने की योजना बना रहा है। संसद के हालिया मानसून सत्र के दौरान भी विपक्ष एकजुट रहा। इधर, केंद्र सरकार ने ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ के लिए 8 सदस्यीय समिति बनाई है। पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ को इसका अध्यक्ष बनाया गया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को कमेटी में शामिल किया गया है। हालांकि रंजन ने समिति में शामिल होने से इनकार कर दिया है। समिति में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम शामिल नहीं है। इस पर कांग्रेस के साथ-साथ विपक्ष के कई नताओं ने नाराजगी जाहिर की है। (Mallikarjun Kharge Meeting)

Related Articles

Back to top button