भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मुकाबला आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

IND Vs AUS ODI: पहले वनडे में शानदार जीत के बाद भारतीय टीम आज (24 सितंबर) इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा मुकाबला खेलेगी। मैच दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा। टॉस दोपहर 1 बजे होगा। भारतीय टीम पहला वनडे जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। ऐसे में दूसरा वनडे जीतकर वो सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम मुकाबला जीतकर सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी। पहले वनडे में शार्दुल ठाकुर को छोड़कर टीम के सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें:- Asian Games 2023: भारत का खुला पदकों का खाता, शूटिंग और रोइंग में जीता सिल्वर मेडल

बता दें कि सीरीज का पहला मुकाबला 22 सितंबर को खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीता था।  बल्लेबाजी विभाग में शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने अर्धशतक जड़े थे। वहीं मोहम्मद शमी ने पांच विकेट चटकाए थे। ऐसा में दूसरे वनडे में टीम इंडिया बिना किसी बदलाव के उतर सकती है। वहीं पहले वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बॉलिंग काफी कमजोर लग रही थी। टीम सिर्फ एक मुख्य तेज गेंदबाज और मुख्य स्पिनर के साथ उतरी थी। बाकी सभी ऑलराउंडर थे। ऐसे में दूसरे वनडे में टीम गेंदबाजी विभाग में बदलाव कर सकती है। (IND Vs AUS ODI)

दूसरे वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में जोश हेजलवुड और तनवीर सांघा की एंट्री हो सकती है। इंदौर में आमतौर पर उच्च स्कोर वाले मैच होते हैं। तीसरे और आखिरी वनडे मैच के लिए टीम इंडिया में सीनियर खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पंड्या वापस आ जाएंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 147 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 82 मैचों में हराया है। जबकि भारतीय टीम को सिर्फ 55 मैचों में जीत मिली है। इसके अलावा 10 मैच बिनी किसी नतीजे पर खत्म हुए। वहीं भारतीय सरजमीं पर आंकड़े देखें तो यहां भी कंगारूओं का पलड़ा भारी है। भारतीय सरजमीं पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 68 मुकाबले खेले गए हैं। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 31 बार हराया है। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 32 मैचों में शिकस्त दी है। (IND Vs AUS ODI)

Related Articles

Back to top button