पाकिस्तान को लगातार 4 हार के बाद मिली जीत, बांग्लादेश वर्ल्ड कप से बाहर

PAK Vs BAN: वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान को लगातार 4 हार के बाद जीत मिली है। टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। टीम 45.1 ओवर में 204 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ ने 3-3 विकेट लिए। वहीं पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने 205 रन का टारगेट 32.3 ओवर में 3 विकेट खोकर चेज कर लिया। ओपनर फखर जमान ने 81 और अब्दुल्लाह शफीक ने 68 रन की पारी खेली। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh: राज्य स्थापना दिवस पर एक नवंबर को सभी शासकीय कार्यालयों और संस्थाओं के लिए स्थानीय अवकाश घोषित

पाकिस्तानी टीम 7 मैचों में से 3 जीत और 4 हार के बाद 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल की रेस में बरकरार है। टीम को 2 मुकाबले और खेलने हैं, जिन्हें जीतने की स्थिति में टीम 10 पॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर फिनिश कर सेमीफाइनल खेल सकती है। दूसरी ओर बांग्लादेश छठी हार के बाद निचले पायदान पर है। बचे मैच जीतने की स्थिति में बांग्लादेश के 6 अंक हो सकते हैं। जबकि टेबल में 4 टीमें 8 अंक तक पहुंच चुकी हैं। ऐसे में बांग्लादेश वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गई है। (PAK Vs BAN)

पावरप्ले में शानदार शुरुआत के बाद पाकिस्तानी ओपनर्स ने पॉजिटिव अप्रोच के साथ बल्लेबाजी की। दोनों ने 127 बॉल पर 128 रन जोड़े। इस साझेदारी को मेहदी हसन मिराज ने तोड़ा। उन्होंने प्रभावी गेंदबाजी की और अब्दुल्लाह शफीक, बाबर आजम के बाद फखर जमान को पवेलियन लौटाया, लेकिन उनकी गेंदबाजी बांग्लादेश को बाहर होने से नहीं रोक सकी। टॉप-3 बैटर्स के आउट होने के बाद विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद ने टीम को जीत दिला दी। बीच के 22.3 ओवर में पाकिस्तानी टीम ने 153 रन बनाने में 3 विकेट गंवा दिए।  (PAK Vs BAN)

मैच में बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पावरप्ले में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने लगातार दबाव बनाए रखा। बांग्लादेश की टीम ने पावरप्ले में तीन विकेट खोकर सिर्फ 37 रन बनाई। तंजिद हसन जीरो पर पर हुए। नजमुल हुसैन शांतों 4 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के अलावा मुशफिकुर रहीम 5 रन बनाकर आउट हुए। उसामा मीर चोटिल होने की वजह से मैदान से बाहर चले गए। उसामा 7वें ओवर की चौथी गेंद पर इंजर्ड हो गए थे। दाएं हाथ के लेग स्पिनर ने शॉर्ट मिड-विकेट पर लिट्टन दास का शॉट रोकते समय खुद की उंगली चोटिल करा ली। मैदान से बाहर जाते समय उनकी उंगली से खून भी निकल रहा था। (PAK Vs BAN)

Related Articles

Back to top button