Trending

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किए टैबलेट और लैपटॉप, मिलेंगे ये नए फीचर्स

Microsoft Launched Tablet Laptops: अगर आप भी माइक्रोसॉफ्ट के नए प्रोडक्ट लेने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए हैं, क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट ने अपने एनुअल इवेंट ‘सरफेस’ में प्रो 9 टैबलेट, लैपटॉप 5 और स्टूडियो 2+ कम्प्यूटर की लॉन्चिंग कर दी है। इवेंट में कंपनी ने गेमिंग एक्सेसरीज भी रिवील की, जिन्हें 25 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। ‘डिजाइनर’ नामक ऐप भी रिलीज की। AI पावर्ड इस ऐप को ग्राफिक डिजाइनर के लिए बनाया गया। माइक्रोसॉफ्ट के टच टैबलेट सरफेस प्रो 9 को यूजर्स आसानी से लैपटॉप से टैबलेट और टैबलेट से लैपटॉप में कन्वर्ट कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें:- Electric Vehicle Policy : इस राज्य सरकार का ऐलान, अब इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर मिलेगी लाखों की छूट

वहीं सरफेस प्रो 9 को 2 वैरिएंट में लॉन्च किया। एक में 12th Gen इंटेल कोर प्रोसेसर है तो वहीं, दूसरे में माइक्रोसॉफ्ट का ही SQ3 प्रोसेसर लगा है। क्वालकॉम से पार्टनरशिप के साथ बने डिवाइस में 5G कनेक्टिविटी भी एड कर सकेंगे। टैबलेट के Wi-Fi मॉडल में 8GB, 16GB और 32GB RAM के तीन ऑप्शन है। वहीं, 5G कनेक्टिविटी डिवाइस में 8GB और 32GB RAM के 2 ही ऑप्शन है। इंटेल वर्जन में 512GB की इंटरनल स्टोरेज और SQ3 वर्जन में 1TB की स्टोरेज मिलेगी। इसके बेस वैरिएंट की कीमत 999 डॉलर यानी करीब 82 हजार 999 रुपए है। (Microsoft Launched Tablet Laptops)

15.5 घंटे का बैटरी बैकअप

बता दें कि इंटेल वर्जन में 15.5 घंटे का बैटरी बैकअप और क्वालकॉम वर्जन में 19 घंटे का बैटरी बैकअप मिलेगा। क्वालकॉम प्रोसेसर से पावर्ड टैबलेट में थंडरबोल्ट 4 सपोर्ट के 2 USB टाइप-C पोर्ट हैं। SQ3 प्रोसेसर में थंडरबोल्ट सपोर्ट नहीं है। इसमें SIM पोर्ट मिलेगा। इनमें 13 इंच की स्क्रीन और 120Hz का रिफ्रेश रेट मिलेगा। जबकि 12th Gen इंटेल कोर प्रोसेसर से पावर्ड लैपटॉप 5 में ऑल-डे बैटरी लाइफ का दावा किया गया है। 13.5 इंच डिस्प्ले वर्जन में i-5 और i-7 कोर के 2 ऑप्शन हैं। (Microsoft Launched Tablet Laptops)

डिस्प्ले वर्जन में मिलेगा i-7 कोर ऑप्शन

इधर, 15 इंच डिस्प्ले वर्जन i-7 कोर ऑप्शन के साथ आएगा। दोनों ही मॉडल 8GB, 16GB और 32GB के RAM ऑप्शन प्रोवाइड कर रहे हैं। इनमें 1TB की स्टोरेज मिलेगी। इसमें थंडरबोल्ट 4 के सपोर्ट वाली एक USB टाइप-C पोर्ट, एक USB टाइप-A पोर्ट और 3.5MM का ऑडियो जैक भी मिलेगा। इसके बेस वैरिएंट की कीमत 999 डॉलर यानी करीब 82,999 रुपए है। प्रोफेशनल आर्टिस्ट के लिए डिजाइन किया गया सरफेस स्टूडियो 2+ कम्प्यूटर हेवी वर्कलोड को आसानी से हैंडल कर सकेगा।

USB टाइप-C पोर्ट और ब्लूटूथ

28 इंच की टचस्क्रीन में यूजर को 4500-3000 पिक्सल की रेजोल्यूशन मिलेगी। 11th Gen इंटेल कोर i7 प्रोसेसर से पावर्ड PC में 32GB की RAM और 1TB की स्टोरेज मिलेगी। इसमें 3 USB टाइप-C पोर्ट, 2 USB टाइप-A पोर्ट और एक 3.5mm का ऑडियो जैक भी आएगा। इसके बेस वैरिएंट की कीमत 4299 डॉलर यानी करीब 3,54 लाख रुपए हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने कस्टमाइजेबल माउस, ऑडियो डॉक और एडाप्टिव हब भी लॉन्च किए। इन्हें USB टाइप-C पोर्ट और ब्लूटूथ से कनेक्ट कर सकेंगे। 25 अक्टूबर को लॉन्च होने वाली इन एक्सेसरीज की कीमतें जारी नहीं की गई हैं। हालांकि जल्द कीमतें जारी कर दी जाएगी। (Microsoft Launched Tablet Laptops)

Related Articles

Back to top button