PM Modi Assam Visit : हाथी पर बैठकर जंगल सफारी, फिर जीप का सैर, काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे पीएम मोदी

PM Modi Assam Visit : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर असम पहुंचे हैं. यहां शनिवार सुबह-सुबह पीएम मोदी काजीरंगा नैशनल पार्क पहुंचे और यहां उन्होंने हाथी की सवारी की. प्रधानमंत्री काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में सेंट्रल कोहोरा रेंज के पास पुलिस अतिथि गृह में ठहरे हैं. वह सुबह जंगल सफारी करने पहुंचे. पीएम के लिए हाथी और जीप दोनों की सवारी के इंतजाम किए गए थे.

पीएम मोदी ने हाथी पर बैठकर जंगल की सैर करना चुना. कुछ देर हाथी की सवारी के बाद पीएम जंगल के अंदर जीप पर बैठकर गए. पीएम ने यहां लगभग दो घंटे तक रहे. काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान, असम का मुकुट रत्न गैंडों का सबसे बड़ा निवास स्थान है. पक्षियों की 600 से अधिक प्रजातियां, डॉल्फिन की एक संपन्न आबादी, और बाघों के उच्चतम घनत्व वाला उद्यान है. (PM Modi Assam Visit )

यह भी पढ़े :- CM विष्णुदेव साय की नक्सलियों से अपील, कहा- क्या प्रॉब्लम है सरकार को बताएं

प्रधानमंत्री ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “मैं आप सभी से काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान की यात्रा करने और इसके खूबसूरत दृश्य की अद्वितीय सुंदरता और असम के लोगों की गर्मजोशी से स्वागत करने का अनुभव करने का आग्रह करूंगा.” पीएम मोदी ने कहा, “यह एक ऐसी जगह है जहां घूमकर आत्मा समृद्ध होती है और आपको असम के लोगों के दिल से जोड़ती है.” प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय उद्यान में लखीमाई, प्रद्युम्न और फूलमई नाम के तीन हाथियों को खाना भी खिलाया.

पीएम मोदी की संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) के घोषित विश्व धरोहर स्थल की यह पहली यात्रा है. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले उद्यान के ‘सेंट्रल कोहोरा रेंज’ के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी की सवारी की और उसके बाद उसी रेंज के अंदर जीप सफारी की.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी असम के दो दिवसीय दौरे पर हैं, इस दौरान वह 18,000 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. ये सभी परियोजनाएं असम और केंद्र सरकार दोनों द्वारा शुरू की जा रही हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री शुक्रवार को सबसे पहले तेजपुर हवाई अड्डे पर उतरे, जहां असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उनका स्वागत किया. (PM Modi Assam Visit )

Related Articles

Back to top button