मिस्र के प्रधानमंत्री से मिले PM नरेंद्र मोदी, भारतीय समुदाय के लोगों से भी की मुलाकात

PM Modi Egypt Tour: अमेरिका के सफल दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिस्र पहुंच चुके हैं, जिन्होंने राजधानी काहिरा में मिस्र के PM मुस्तफा मैडबौली के साथ बैठक की। दोनों देशों के बीच व्यापार बढ़ाने पर चर्चा हुई। वहीं प्रधानमंत्री मोदी के काहिरा के होटल पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान वंदेमातरम और मोदी-मोदी के नारे भी लगे। साड़ी पहन मिस्र की एक महिला जेना ने मोदी को फिल्म शोले का गीत ‘ये दोस्ती हम नहीं छोड़ेंगे…’ गाकर सुनाया।

यह भी पढ़ें:- सुनहरा कमल से बच्चों में अच्छी शिक्षा, संस्कार और सत्कार की भावना होगी जागृत: आचार्य प्रमोद कृष्णम

PM मोदी को तब आश्चर्य हुआ जब महिला ने बताया कि वो बहुत कम हिंदी जानती है और कभी भारत नहीं आई है। मोदी ने महिला से कहा कि किसी को पता भी नहीं चलेगा कि आप मिस्र की बेटी हो या हिंदुस्तान की बेटी हो। प्रधानमंत्री मोदी के सामने फिल्म शोले का गाना गाने वाली जेना ने कहा कि PM मोदी से मिलकर बहुत अच्छा लगा। उन्होंने मुझ से पूछा कि क्या मैं कभी भारत गई जिस पर मैंने मना किया। उन्होंने मुझ से पूछा कि मैंने हिंदी कहां से सीखी तो मैंने कहा कि मैंने भारत की फिल्में और गाने सुनकर सीखी है। (PM Modi Egypt Tour)

बता दें कि रविवार यानी आज PM मोदी इजिप्ट के प्रेसिडेंट अब्देल फतेह अल सीसी से मुलाकात करेंगे। सीसी इसी साल हमारे 74वें गणतंत्र दिवस समारोह में चीफ गेस्ट थे। 6 महीने में दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्षों की ये दूसरी मुलाकात होगी। इसके अलावा प्रधानमंत्री एक हजार साल पुरानी शिया मस्जिद अल-हाकिम भी जाएंगे। PM मोदी का पहले विश्व युद्ध में शहीद हुए भारतीय सैनिकों के स्मारक हेलियो पोलिस जाने का भी कार्यक्रम है। ये राष्ट्रमंडल ने बनवाया है। हालांकि ये उन 3 हजार 799 भारतीय सैनिकों को समर्पित है, जिन्होंने मिस्र में प्रथम विश्व युद्ध के में अपनी जान गंवा दी थी। (PM Modi Egypt Tour)

Related Articles

Back to top button