PM नरेंद्र मोदी ने कहा- EVM का बहाना नाच न जाने, आंगन टेढ़ा…कांग्रेस की मानसिकता में कौन सी विकृति है?

PM Modi Interview: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा पत्र जारी होने के बाद पहली बार कई मुद्दों को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि 2047 में देश की आजादी के 100 साल होंगे। ऐसे समय में देश में एक प्रेरणा जगनी चाहिए। ये अपने आप में बहुत प्रेरणादायक है। जहां तक 2024 का सवाल है तो यह एक महापर्व है और इसे उत्सव के रूप में मनाना चाहिए। मेरा 25 साल का विजन है और मैं ऐसा आज कर रहा हूं ऐसा नहीं है। जब मैं गुजरात में था तभी इस दिशा में सोचता था। 2024 का चुनाव देश के सामने एक अवसर है। एक कांग्रेस सरकार का मॉडल और एक भाजपा सरकार का मॉडल। उनका 5-6 दशक का काल और मेरा एक दशक का काल… किसी में क्षेत्र में तुलना कर लीजिए, पता चल जाएगा।

यह भी पढ़ें:- नक्सल खात्मे के लिए कबीरधाम पुलिस की पहल, सूचना दो इनाम पाओ, पढ़ें पूरी खबर

उनहोंने कहा कि जब मैं कहता हूं कि मुझे बड़ी योजनाएं और बड़े फैसले लेने हैं तो मेरा इरादा किसी को डराने या दबाने का नहीं है। मेरे निर्णय देश के सर्वांगीण विकास के लिए हैं। वे लोगों के कल्याण और युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हैं। जब देशवासी आपको देश चलाने की जिम्मेदारी देते हैं तो आपको सिंगल माइंडेड फोकस होना चाहिए- देश। दुर्भाग्य से पहले के राजनीतिक कल्चर में परिवार को कैसे मजबूत बनाना… उसी में शक्ति लगाते थे। जबकि मैं देश कैसे मजबूत हो, इस लक्ष्य के साथ काम कर रहा हूं। हर परिवार का सपना और वो सपना कैसे पूरा हो, ये मेरे दिल में पड़ा हुआ है। इसलिए मैं कहता हूं कि जो हुआ है… वो ट्रेलर है, लेकिन मैं बहुत अधिक करना चाहता हूं। (PM Modi Interview)

PM मोदी ने कहा कि 2047 का जो मेरा विजन है वो मोदी की बपौती नहीं है। इसमें 15-20 लाख लोगों के विचारों को समाहित किया है। एक प्रकार से इसकी ऑनरशिप देश की है। मैंने उसको डॉक्यूमेंट के रूप में बनाया है। हाल ही में एक नेता ने कहा कि वे पलक झपकते ही गरीबी हटा देंगे। जब चार और पांच दशकों तक शासन करने वाले लोग ऐसा बयान देते हैं तो लोगों के लिए उन पर भरोसा करना मुश्किल हो जाता है। इसलिए मेरा मानना है कि राजनीतिक नेतृत्व संदिग्ध होता जा रहा है। मेरा मानना है कि नेताओं को अपने शब्दों पर नियंत्रण रखना चाहिए। इसलिए, मैं ‘गारंटी’ पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मैं प्रतिबद्ध हूं और अपने शब्दों का स्वामित्व लेता हूं। (PM Modi Interview)

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जो शब्दों का कमिटमेंट होना चाहिए, लगता है उसकी कोई जिम्मेदारी नहीं है… कोई कुछ भी बोल देता है। जैसे अभी कुछ दिन पहले ही एक नेता ने कहा- मैं एक झटके में गरीबी खत्म कर दूंगा। जिनको 5-6 दशक तक देश में राज करने को मिला, वो जब आज ऐसा कहेंगे तो देश सोचेगा कि ये क्या बोल रहे हैं। मैं जो कमिटमेंट करता हूं, उसकी ऑनरशिप भी लेता हूं और जब ऑनरशिप लेते हैं तो देश को भरोसा होता है। आज हम जो बात कहते हैं उस पर देश को भरोसा है। हमने कहा- जम्मू-कश्मीर से 370 हटाएंगे तो हटाया, ट्रिपल तलाक से बहनों को मुक्ति दिलाई। इसलिए मैं कहता हूं- ये मोदी की गारंटी है। (PM Modi Interview)

PM ने कहा कि जहां तक रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की बात है तो उन्हें न्योता मिला, लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया… जबकि उन्हें गर्व होना चाहिए था। इससे स्पष्ट होता है कि उनके लिए वोटबैंक ही सबसे जरूरी है। ये किसी को नीचा दिखाना अपना अधिकार मानते हैं। लेकिन मैं कहता हूं- ये तो नामदार हैं और मैं कामदार हूं। लोकतंत्र में इतनी नफरत नहीं होनी चाहिए। हमारे लिए ये न राजनीति का विषय है, न कभी होना चाहिए और न कभी होगा। हमारे लिए ये आस्था का विषय है। भारत एक विविधतापूर्ण देश है, और इसलिए देश को भागों में देखने से उन लोगों की नासमझी का पता चलता है जो दक्षिण और उत्तर भारत को अलग-अलग देखते हैं। (PM Modi Interview)

उन्होंने कहा कि मेरे पास बड़ी योजनाएं हैं… किसी को डरने की जरूरत नहीं है। मेरे निर्णय किसी को डराने, दबाने के लिए नहीं हैं। मेरे निर्णय देश के सर्वांगीण विकास के लिए हैं। सवाल कांग्रेस से पूछना चाहिए कि आपकी क्या मजबूरी है। सनातन के खिलाफ इतना जहर उगलने वाले लोगों के साथ बैठना उनकी क्या मजबूरी है? कांग्रेस की मानसिकता में ये कौन सी विकृति है। डीएमके का तो जन्म ही शायद इस नफरत के लिए हुआ होगा। भारत को टुकड़ों में देखना… ये भारत के प्रति नासमझी का परिणाम है। अगर आप हिंदुस्तान में देखें प्रभु राम के नाम से जुड़े हुए गांव सबसे ज्यादा कहां है? तो वह तमिलनाडु में है। अब आप इसको कैसे अलग कर सकते हैं। विविधता हमारी ताकत है, हमें इसको सेलिब्रेट करना चाहिए। जो व्यक्ति UN में जाकर दुनिया की सबसे पुरानी भाषा तमिल भाषा का गुणगान करता है, उस व्यक्ति पर आप ऐसे आरोप कैसे लगा सकते हैं?  (PM Modi Interview)

PM मोदी ने कहा कि विपक्ष की मुसीबत है कि वे देश को एक ही सांचे में ढालना चाहते हैं। हम विविधता की पूजा करते हैं…हम इसको सेलिब्रेट करते हैं। नाच न जाने आंगन टेढ़ा… ये कभी ईडी, कभी सीबीआई, कभी ईवीएम का बहाना निकालेंगे। मूलत: वो अपनी पराजय के लिए रीजनिंग पहले से सेट करने में लगे हैं, ताकि पराजय उनकी खाते में ना चली जाए। कांग्रेस से सवाल पूछना चाहिए कि आपकी क्या मजबूरी है कि सनातन के खिलाफ इतना जहर उगलने वाले लोगों के साथ आप बैठे हैं ? कांग्रेस की मानसिकता में ये कौन सी विकृति है? आज का फर्स्ट टाइम वोटर्स 2047 का सबसे बड़ा लाभार्थी बनने वाला है। आज का फर्स्ट टाइम वोटर्स परंपरागत चीजों से बाहर आना चाहता है। विपक्ष का घोषणा पत्र… इकोनॉमी को पूरी तरह फेल करने वाला घोषणा पत्र है। एक प्रकार से विपक्ष का घोषणा पत्र देश के फर्स्ट टाइम वोटर्स (जिनकी उम्र 25 साल से कम है) के भविष्य को रौंदने वाला घोषणा पत्र है। (PM Modi Interview)

Related Articles

Back to top button