नक्सल खात्मे के लिए कबीरधाम पुलिस की पहल, सूचना दो इनाम पाओ, पढ़ें पूरी खबर

Kawardha SP Pallava Initiative: छत्तीसगढ़ की कबीरधाम पुलिस ने नक्सल खात्मे के लिए अभिनव पहल शुरू की है। दरअसल, नक्सलियों को पकड़वाने और पता बताने वालों को पुलिस 5 लाख नगदी इनाम और पुलिस विभाग में नौकरी देगी। SP अभिषेक पल्लव ने इसकी जानकारी दी है। इसे लेकर कई इलाकों में नक्सलियों के फोटो युक्त पोस्टर भी चिपकाए गए हैं। SP पल्लव के द्वारा जारी पोस्टर के मुताबिक “किसी भी व्यक्ति के द्वारा नक्सलियों को पकड़वाया जाएगा या सूचना देने पर मुठभेड़ में नक्सली को मारा जाएगा तो सूचनाकर्ता को कबीरधाम पुलिस 5 लाख रुपए नगद और पुलिस की शासकीय नौकरी देगी।

यह भी पढ़ें:- रायपुर और दुर्ग BJP प्रत्याशी ने भरा नामांकन, CM साय ने कहा- कांग्रेस का खाता नहीं खुलने देना है…

वहीं सरेंडर करवाने पर नगद इनाम दिया जाएगा। इनाम की राशि नक्सलियों की पद के अनुसार कम ज्यादा हो सकती है।
बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद कबीरधाम पुलिस भी अलर्ट मोड पर है। नक्सलियों पर जवान भारी पड़ रहे हैं। ऐसे में नक्सली अपना सुरक्षित ठिकाना ढूंढ रहे हैं। नक्सली प्रदेश के बॉर्डर के महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के इलाकों में पहुंच सकते हैं। इसकी भनक लगने के बाद कबीरधाम पुलिस भी अब सख्त हो गई है। नक्सलियों की धरपकड़ के लिए SP अभिषेक पल्लव ने ये बड़ी घोषणा की है। (Kawardha SP Pallava Initiative)

दरअसल, छत्तीसगढ़ में BJP की सरकार बनने के बाद नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। वहीं खैरागढ़ में चुनावी सभा के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 3 साल के अंदर छत्तीसगढ़ से नक्सलियों के सफाया करने का ऐलान किया है। इसके लिए जगह-जगह पर्चे भेजे जा रहे हैं। जिले के नक्सल प्रभावित बॉर्डर के गांवों में 35 हजार लोगों के मोबाइल पर इसका मैसेज भी पुलिस ने भेजा है, जिसमें कहा गया है कि नक्सलियों की सूचना देने, सरेंडर करवाने और एनकांउटर में नक्सली के मारे जाने पर सूचना देने वाले को 5 लाख रुपए का इनाम तुरंत दिया जाएगा। साथ ही पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी दी जाएगी। SP के इस ऐलान की चर्चा प्रदेश में जोर-शोर से हो रही है। (Kawardha SP Pallava Initiative)

Related Articles

Back to top button