PM Modi In UAE: PM मोदी का दुबई पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत, गूंजे ‘भारत माता की जय’ के नारे

World Climate Action Summit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ल्ड क्लाइमेट ऐक्शन समिट (विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन) ‘COP-28’ में भाग लेंगे. गुरुवार को इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए वह दुबई पहुंच गए. उनके स्वागत में यहां दुबई में जनसैलाब उमड़ पड़ा.

पीएम मोदी के स्वागत के दौरान भारतीय प्रवासियों के सदस्यों ने ‘सारे जहां से अच्छा’ गाया, ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए. PM मोदी ने X पर पोस्ट किया ‘COP-28 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दुबई पहुंच गया हूं. शिखर सम्मेलन की कार्यवाही की प्रतीक्षा कर रहा हूं, जिसका उद्देश्य एक बेहतर ग्रह बनाना है.

दुबई रवाना होने से पहले मोदी ने कहा कि जब क्लाइमेट ऐक्शन की बात आती है, तो भारत ने जो कहा है वह करके दिखाया है. G20 की हमारी अध्यक्षता के दौरान क्लाइमेट हमारी प्राथमिकता में सबसे ऊपर था. प्रधानमंत्री तीन अन्य हाई लेवल कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे. भारत को क्लाइमेट फंडिंग पर सहमति बनने की उम्मीद है. (World Climate Action Summit)

यह भी पढ़े :- Horoscope 1 December 2023 : शुक्रवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

गौरतलब है कि मोदी जलवायु पर संयुक्त राष्ट्र के ‘कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज’ के दौरान शुक्रवार को विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे, जिसे सीओपी-28 के नाम से जाना जाता है. ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करने और जलवायु परिवर्तन से प्रभावी ढंग से निपटने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए कई विश्व नेता जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले हैं. विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन सीओपी 28 का उच्च स्तरीय खंड है. (World Climate Action Summit)

Related Articles

Back to top button