PM मोदी ने अहमदाबाद के रणिप में डाला वोट, गुजरात के 93 सीटों पर मतदान जारी

PM Modi Voting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए रानिप में निशान पब्लिक स्कूल में मतदान किया। बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव के दूसरे फेज के लिए वोटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है, जो शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान उत्तर और मध्य गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर करीब ढाई करोड़ मतदाता 833 कैंडिडेट्स की किस्मत का फैसला करेंगे।

यह भी पढ़ें:- OYO में दूसरी बार होगी छंटनी, कंपनी ने किया 600 कर्मचारियों को निकालने का ऐलान

PM मोदी से पहले गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अहमदाबाद में शिलाज अनुपम स्कूल में बूथ नंबर 95 पर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अपना वोट डाला। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोटिंग करने की अपील भी की। वहीं बोटाड में कांग्रेस नेता भरत सोलंकी ने वोट डाला है। सोलंकी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस को पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में भारी समर्थन मिला है आज उत्तर गुजरात और मध्य गुजरात में चुनाव हो रहे हैं और आप लंबी कतारें देख सकते हैं। 8 दिसंबर को कांग्रेस बहुमत के साथ सत्ता में आएगी। (PM Modi Voting)

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनता से की अपील

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर वोटिंग की अपील की है। राजनाथ सिंह ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में आज मतदान हो रहा है। मैं आज मतदान करने वाले सभी लोगों से बड़ी संख्या में बाहर आने और अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करने का आग्रह करता हूं। लोकतंत्र के उत्सव में एक-एक वोट मायने रखता है। वीरमगाम से बीजेपी उम्मीदवार हार्दिक पटेल ने कहा है कि मैं सभी से मतदान करने की अपील करता हूं। बीजेपी ने कानून व्यवस्था बनाए रखी है और गुजरात के विकास के लिए काम किया है। मैं चाहता हूं कि सभी गुजराती बीजेपी को वोट दें। हमें मतदान करने के लिए अपनी शक्ति का प्रयोग करना चाहिए, क्योंकि चुनाव लोकतंत्र की सुंदरता है। (PM Modi Voting)

8 दिसंबर को आएंगे नतीजे

बता दें कि गुजरात में 5 दिसंबर की वोटिंग में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की किस्मत दांव पर है। वे अहमदाबाद की घाटलोडिया सीट से चुनाव मैदान में हैं। वहीं पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी अहमदाबाद की वीरमगाम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। गुजरात विधानसभा के लिए पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को हुई थी। सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण गुजरात में हुए पहले फेज के मतदान का आंकड़ा 63.31% रहा। ये आंकड़ा 2017 में हुए चुनाव से 5.20% कम है। इतना ही नहीं इस फेज में 10 साल की सबसे कम वोटिंग दर्ज हुई। बता दें कि 8 दिसंबर को चुनाव नतीजे आ जाएंगे। (PM Modi Voting)

गुजरात के रण में मुकाबला त्रिकोणीय

पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों से 788 कैंडिडेट मैदान में थे। मध्य गुजरात में भाजपा ने 37 सीट जीती थी। कांग्रेस को 22 सीट मिली थी। लेकिन उत्तर गुजरात में, कांग्रेस ने 17 सीट पर जीत हासिल की थी। जबकि भाजपा को 14 सीट मिली थी। इस बार गुजरात के रण में मुकाबला त्रिकोणीय है। बीजेपी-कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच मुख्य मुकाबला होगा। अब 8 दिसंबर को पता चलेगा कि जनता ने किसे सरकार बनाने के लिए चुना है। (PM Modi Voting)

Related Articles

Back to top button