पीएम मोदी आज UAE के लिए होंगे रवाना, अबू धाबी में भव्य हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घाटन

PM Narendra Modi UAE Visit Today : प्रधानमंत्री मोदी आज दो दिवसीय यात्रा के तहत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाएंगे. इस दौरान वह राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे और अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे.

यह भी पढ़े :- आस्था एक्सप्रेस ट्रेन आज रायपुर से होगी रवाना, मुख्यमंत्री साय दिखाएंगे हरी झंडी

यात्रा के बारे में नई दिल्ली में विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री से भी भेंट करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी दुबई में विश्व सरकार शिखर सम्मेलन 2024 में भाग लेंगे। पीएम मोदी अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर ‘बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था’ मंदिर का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी अबू धाबी में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे। (PM Narendra Modi UAE Visit Today)

विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा कि मंदिर का उद्घाटन पीएम की यूएई यात्रा का अहम हिस्सा है। उस दिन लगभग 2000-5000 भक्तों के मंदिर में आने की उम्मीद है। वहीं पीएम मोदी के प्रति लोगों में दीवानगी देश ही नहीं विदेश में भी देखने को मिल रही है। यूएई में होने वाले अहलन मोदी कार्यक्रम के लिए कराए गए पंजीकरण से यह साफ झलक रही है। इस कार्यक्रम के लिए 65 हजार लोगों ने पंजीकरण कराया है। (PM Narendra Modi UAE Visit Today)

देखें पूरा शेड्यूल

13 फरवरी का संभावित शेड्यूल
11.30 बजे पीएम मोदी दिल्ली से यूएई के लिए रवाना होंगे.
शाम 4 बजे पीएम मोदी आबू धाबी पहुंचेंगे.
शाम 4 बजे से साढ़े पांच के बीच में आबू धाबी में द्विपक्षीय वार्ता होगी.
रात आठ बजे से 9.30 तक अहलान मोदी कम्युनिटी इवेंट होगा, जहां पीएम मोदी और राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान रहेंगे.

14 फरवरी का शेड्यूल
आबू धाबी में सुबह 9.20 बजे विदेश मंत्रालय की ब्रीफिंग होगी.
1.50 से 2.10 बजे तक पीएम मोदी वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में हिस्सा लेंगे.
शाम 6 बजे से 9 बजे रात तक के कार्यक्रम में पीएम मोदी यूएई के पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे.

Related Articles

Back to top button