Delhi Liquor Scam: अरविंद केजरीवाल को ED का पांचवां समन, पूछताछ के लिए बुलाया

Delhi Liquor Scam : शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक और समन भेजा है. ईडी के द्वारा केजरीवाल को भेजा गया यह पांचवां समन है. प्रवर्तन निदेशालय ने 2 फरवरी को केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है. बता दें कि इससे पहले केजरीवाल को चार समन भेजे गए लेकिन वो ईडी के सामने हाजिर नहीं हुए.

दरअसल, यह पांचवां समन है जिसमें केजरीवाल को कोर्ट के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. बता दें कि केजरीवाल को ईडी ने चौथा समन 13 जनवरी को भेजा था. जांच एजेंसी ने दिल्ली के सीएम को 18 जनवरी को पेश होने के लिए कहा था.

यह भी पढ़े :- राम हमारे पूर्वज, हमारे नबी हैं, लखनऊ से पैदल चलकर रामलला के दर्शन करने पहुंचे मुस्लिम रामभक्त

बता दें कि इससे पहले उन्होंने 18 जनवरी, 2 नवंबर, 21 दिसंबर, 3 जनवरी और 18 जनवरी को चार पूर्व समन पर संघीय एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था। केजरीवाल ने ईडी के समन को अवैध और आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने की राजनीतिक साजिश करार दिया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि अप्रैल-मई में होने वाले जोरदार चुनावों से पहले उन्हें गिरफ्तार करने के लिए समन जारी करने की पूरी कवायद की जा रही है। उन्होंने कहा, “भाजपा ईडी चला रही है। उनका इरादा केवल मुझे गिरफ्तार करने का है ताकि मैं आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार न कर सकूं।

यह आरोप (Delhi Liquor Scam)  लगाते हुए कि नोटिस “राजनीतिक साजिश” के तहत भेजे जा रहे हैं, उन्होंने कहा कि उत्पाद शुल्क नीति मामले की जांच दो साल से चल रही है लेकिन अभी तक “कुछ भी नहीं” मिला है। इससे पहले, केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है और 2024 में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार करने से रोकना चाहती है, उन्होंने कहा कि उन्हें जारी किए गए ईडी समन का उद्देश्य उनकी सबसे बड़ी संपत्ति ईमानदारी को ठेस पहुंचाना और उन्हें बदनाम करना है। हालांकि, केजरीवाल ने कहा कि वह ईडी के साथ सहयोग करेंगे, बशर्ते उन्हें कानूनी रूप से वैध समन जारी किया जाए। (Delhi Liquor Scam)

Related Articles

Back to top button