राम हमारे पूर्वज, हमारे नबी हैं, लखनऊ से पैदल चलकर रामलला के दर्शन करने पहुंचे मुस्लिम रामभक्त

Ayodhya Ram Mandir : लंबे इंतजार के बाद भव्य और दिव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है और रामलला अपने गर्भ गृह में विराजमान हो चुके हैं. इसके बाद लगातार अयोध्या अपनी पहचान की तरह जाति, धर्म और मजहब से ऊपर उठकर संदेश दे रही है. वहीं, कोई समूह में चलकर, तो कोई पैदल नंगे पांव चलकर अपने-अपने तरीके से अपने आराध्य के दर्शन करने अयोध्या पहुंच रहा है. 

इसी कड़ी में लखनऊ के मुस्लिम राम भक्तों का एक जत्था अयोध्या पहुंचा और रामलला के दर्शन किए. बता दें कि 25 जनवरी को लखनऊ से निकला सैकड़ों मुस्लिम राम भक्तों का जत्था 30 जनवरी को श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला का दर्शन करने पहुंचा है. हर कोई प्रभु श्री राम के रंग मे रंगा दिखा. (Ayodhya Ram Mandir)

यह भी पढ़े :- Budget 2024: विपक्ष पर बरसे PM मोदी, कहा- लोकतंत्र का चीरहरण करने वाले आत्मचिंतन करें , आपको हुड़दंग की आदत है

लखनऊ से अयोध्या तक मुस्लिम राम भक्त गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश कर रहे हैं. मुस्लिम राम भक्तों ने एक दिन में 25 किलोमीटर की यात्रा की. बताते चलें कि लखनऊ से अयोध्या की दूरी करीब 135 किलोमीटर है. इस तरह से उन्हें पैदल चलकर अयोध्या पहुंचने में करीब पांच दिन का समय लगा.

बता दे कि राम मंदिर के दर्शन करने के लिए लोग बड़ी संख्या अयोध्या पहुंच रहे हैं. यहां 23 जनवरी से लेकर 29 जनवरी तक लगभग 20 लाख लोग पहुंच चुके हैं. यही वजह है कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को राम मंदिर दर्शन करने की अवधि बढ़ानी पड़ गई है.

राम नगरी में भक्तों के पहुंचने को लेकर तमाम तरह के इंतजाम किए गए हैं. यहां कई तरह की रहने खाने की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं. गौरतलब है कि मंदिर समिति को सिर्फ सात दिनों में लगभग 5 करोड़ 60 लाख से अधिक धनराशि का दान मिल चुका है. (Ayodhya Ram Mandir)

Related Articles

Back to top button