प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनाई भारत को महाशक्ति- पूर्व विधायक लक्ष्मी बघेल

तिल्दा नेवरा : मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेत्री एवं पूर्व विधायक बलौदाबाजार लक्ष्मी बघेल ने बताया कि पिछले 9 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भारत की छवि को विश्व पटल पर प्रतिष्ठा के साथ स्थापित किए हैं। विगत 9 वर्षों में मोदी सरकार ने योजनाओं में मिसाल कायम किए हैं ।

यह भी पढ़े :- Bilaspur News: रेप केस में बड़ी कार्रवाई: रेप पीड़िता की मां को धमकी देने वाले आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

चाहे वह उज्जवला गैस सिलेंडर योजना , जन धन योजना ,हो चाहे महिलाओं के आत्मसम्मान की रक्षा के लिए हर घर नल _जल और सम्पूर्ण स्वच्छता अभियान योजना हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आत्मनिर्भर भारत के लिए अपने कदम बढ़ाए हैं और आज भारत विकसित देश बनने की राह पर है। बीते 9 वर्षों में मोदी सरकार द्वारा ऐसे बहुत से कार्य किए गए हैं जो असंभव माने जाते थे, चाहे वह जम्मू-कश्मीर के विभाजनकारी अलगाववाद को बल देने वाले अनुच्छेद 370 का खात्मा हो या ट्रिपल तलाक यह मोदी सरकार के सबसे साहसी फैसलों में से एक है ।

मोदी सरकार द्वारा अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर अपनी नीतियों की विशेष छाप छोड़ी है। यही कारण है कि आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि एक उभरते हुए ऐसे सक्षम देश की है ,जो विश्व की समस्याओं के समाधान में सहायक है और यही कारण है कि विश्व के प्रत्येक देश चाहे वह सबसे शक्तिशाली देश ही क्यों ना हो आज भारत से संपर्क संवाद करने के लिए लालायित है ।

आज भारत विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। और साथ ही साथ सबसे तेज आर्थिक विकास करने वाला देश बना है। स्थिति यही रही तो बहुत जल्द विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है ।मोदी सरकार “सबका साथ और सबका विकास ” के साथ आगे बढ़ रही है। मोदी जी ने इंडिया को पुनः भारत बनाने का कार्य किया है। (Prime Minister Narendra Modi)

मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने से पहले यह तय नहीं था कि भारत विश्व समुदाय में किस संस्कृति और सभ्यता का प्रतिनिधित्व करता है। आज जब अत्यधिक वैश्वीकरण और स्वदेशी मूल्यों पर प्रश्नचिन्ह लग गए हैं, तब मोदी सरकार ने योग से लेकर बुद्ध तक और संतुलित जीवन शैली से प्राचीन संस्कृतिक धरोहर को विश्व कल्याण हेतु समर्पित किया है। (Prime Minister Narendra Modi)

Related Articles

Back to top button