Trending

Protest in Raipur : संविदा विद्युतकर्मियों का प्रदर्शन जारी, आंखों में पट्टी बांधकर जताया विरोध

Protest in Raipur : छत्तीसगढ़ विद्युत संविदा कर्मचारी संघ का प्रदर्शन लगातार जारी है। ये कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर पिछले 41 दिनों से प्रदर्शन कर ध्यान आकर्षण करने की कोशिश कर रहे हैं। इतने दिन होने के बाद भी पावर कंपनी प्रबंधन एवं शासन दोनों ने ही अब तक इन संविदाकर्मियों की सुध नहीं ली है।

41 दिनों से चले आ रहे प्रदर्शन के बीच 2 सूत्रीय मांग को लेकर संविदाकर्मी सड़क पर लेट चुके हैं। इसके अलावा कफन ओढ़कर प्रदर्शन भी कर चुके हैं, इस क्रम में जल समाधी और सिर पटककर प्रदर्शन भी शामिल है। इतना करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई है। इन सबसे आहत होकर बिजली संविदाकर्मी अपने आंखों में काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्रदर्शन करके संविदाकर्मी प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रहे हैं। गौरतलब है कि बिजली विभाग के संविदा कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर 10 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं।

विद्युत संविदाकर्मियों का शांतिपूर्ण अनिश्चितकालीन आंदोलन को एक माह से ज्यादा समय हो गया है। इस बीच एक विद्युत संविदाकर्मी की सड़क हादसे में जान भी चली गई फिर भी पॉवर कम्पनी प्रबंधन ने विद्युत संविदाकर्मियों के प्रति संवेदना प्रकट कर उनसे चर्चा के लिए आगे नहीं आई है। विद्युत संविदाकर्मियों की 2 सूत्रीय मांगों में संविदाकर्मियों को रिक्त पदों पर नियमित करने और विद्युत दुर्घटनाओं में मृत संविदाकर्मियों के परिवार को अनुकम्पा नियुक्ति देना शामिल है।

इसे भी पढ़ें- Big decision of CM Yogi: लाउडस्पीकर की आवाज धर्मस्थल से बाहर न जाए, 4 मई तक सारे अफसरों की छुट्टियां रद्द 

Related Articles

Back to top button