पुलवामा और उरी अटैक के आतंकी का खेल खत्म, मारा गया हाफिज सईद का राइट हैंड

Pakistan Terrorist Habibullah Died : पाकिस्तान में एक और बड़े आतंकवादी की हत्या हो गई है। लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी हबीबुल्लाह का पाकिस्तान में एक अज्ञात गनमैन ने कत्ल कर दिया। हालांकि, लश्कर आतंकी हबीबुल्लाह की गोली मारकर किसने हत्या की है, इसका पता नहीं चल पाया है। आतंकवादी हबीबुल्लाह लश्कर चीफ हाफिज सईद का काफी करीबी था और उसकी हत्या सईद के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। आतंकी हबीबुल्लाह पुलवामा और उरी अटैक में शामिल था।

यह भी पढ़े :- Gyanvapi Case Breaking : ज्ञानवापी मस्जिद मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट से मुस्लिम पक्ष को बड़ा झटका

आतंकी हबीबुल्लाह को पख्तूनख्वा प्रांत में एक गनमैन ने टारगेट करके गोली मारकर (Pakistan Terrorist Habibullah Died) हत्या कर दी। लश्कर आतंकी हबीबुल्लाह को लेकर कहा जाता है कि वह पाकिस्तान में आवाम को आतंकी बनने के लिए मोटिवेट करता था और वह लश्कर में भर्ती कराने वाला शख्स था। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान में अलग-अलग स्थानों पर अज्ञात बंदूकधारियों यानी गनमैन ने अब तक लगभग 23 आतंकवादियों को मार गिराया है।

कौन था हबीबुल्लाह ?
आतंकी हबीबुल्लाह को खान बाबा के नाम से भी जाना जाता था। हबीबुल्लाह लश्कर प्रमुख हाफिज सईद का करीबी सहयोगी था। हबीबुल्लाह लश्कर-ए-तैयबा के लिए युवाओं को भर्ती करने और प्रशिक्षण देने और उन्हें भारत में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए सीमा पार भेजने के लिए जिम्मेदार था। वह 2016 के उरी हमले में लगभता 20 भारतीय सेना के जवान शहीद हो गए थे। वह 2019 के पुलवामा हमले में भी शामिल था, जिसमें 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। वह 2020 नगरोटा जम्मू मुठभेड़ में भी शामिल था। हबीबुल्लाह पाकिस्तान नेशनल असेंबली के पूर्व सदस्य बावर खान कुंडी का चचेरे भाई था। (Pakistan Terrorist Habibullah Died)

Related Articles

Back to top button