Trending

Punjab Election : अवैध रेत खनन मामले में CM चन्नी के भतीजे को ED ने किया गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

चंडीगढ़ : पंजाब चुनाव (Punjab Election) से पहले सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी की मुश्‍क‍िलें बढ़ती नजर आ रही हैं। पंजाब चुनाव (Punjab Election) से पहले ईडी ने अवैध खनन के मामले में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर को गिरफ्तार किया है। ईडी ने गुरुवार देर शाम को भूपिंदर को गिरफ्तार किया। उन्‍हें अवैध बालू खनन के मामले में गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों की मानें तो उन्‍हें गुरुवार की देर रात से ग‍िरफ्तार किया गया। उनसे पूछताछ जारी है।

बता दें क‍ि भूपिंदर सिंह हनी और उनके दो सहयाग‍ियों के घर लगभग दो सप्‍ताह पहले भी छापेमारी की कार्रवाई हुई थी। तब तीनों के घर से ईडी को दो करोड़ रुपए से ज्‍यादा कैश बदामद हुआ था।

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi Chhattisgarh Visit : गांधी ‘सेवाग्राम’ और छत्तीसगढ़ ‘अमर जवान ज्योति’ की रखी गई आधारशिला, महत्वाकांक्षी योजनाओं का हुआ शुभारंभ

सूत्रों के अनुसार गुरुवार को अवैध रेत खनन मामले में ईडी ने हनी को पूछताछ के लिए बुलाया था। ईडी ने उससे करीब 7 से 8 घंटे तक पूछताछ की। जिसके बाद देर शाम ईडी ने उसे गिरफ्तार कर लिया। रात में ही भूपिंदर हनी को मेडिकल जांच के बाद अस्पताल भेजा गया। ईडी आज भूपिंदर हनी को कोर्ट में पेश कर सकती है।

गौरतलब है कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के समय जब रेत खनन का मुद्दा उठा था तो साल 2018 में इसको लेकर रोपड़ थाणे में मामला दर्ज किया गया था। यह मामला ठेकेदार कुदरत दीप सिंह के खिलाफ दर्ज करवाया था। जब इस मामले की जांच की गई तो छानबीन में 24 लोगों के नाम सामने आए जिनके ऊपर अवैध तरीके से रेत खनन करके करोड़ों रुपए कमाने का आरोप लगा था।

भूपिंदर सिंह हनी और उनके सहयोगियों पर आरोप है कि फर्जी कंपनियां बनाकर मनी लॉन्ड्रिंग की गई और उन पर बालू के अवैध खनन में भी शामिल होने का आरोप है। ईडी ने खुलासा किया था कि भूपिंदर सिंह हनी, कुदरतदीप सिंह और संदीप कुमार प्रोवाइडर्स ओवरसीज सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक थे। इस कंपनी को साल 2018 में बनाया गया था। यह काम कुदरतदीप सिंह के खिलाफ अवैध खनन मामले में FIR दर्ज होने के छह महीने बाद किया गया था।

Related Articles

Back to top button