इन 5 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, दीवार गिरने से 9 की मौत

Rain Alart: देश के अलग-अलग हिस्सों में अभी भी बारिश का दौर जारी है। इस बीच बारिश ने उत्तर प्रदेश से लेकर महाराष्ट्र तक के लोगों को परेशान कर दिया है। लखनऊ में तीन दिन से हो रही भारी बारिश के कारण शुक्रवार तड़के 3 बजे बड़ा हादसा हो गया, जहां दिलकुशा कॉलोनी में दीवार गिरने से 9 लोगों की दबकर मौत हो गई। जबकि 2 की हालत गंभीर है। दूसरी तरफ महाराष्ट्र में भी गुरुवार को भारी बारिश हुई। नासिक में गोदावरी में जलस्तर बढ़ने से किनारों पर बने मंदिर डूब गए हैं। दो दिन से हो रही बारिश के बाद दस बांध लबालब हो गए हैं। गंगापुर बांध से पानी छोड़ने के कारण गोदावरी उफान पर है। 

यह भी पढ़ें:- SCO शिखर सम्मेलन में शामिल हुए PM नरेंद्र मोदी, इन बातों पर दिया जोर

बता दें कि 72 घंटे से प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश जारी है। लखनऊ के VIP इलाकों की सड़कों में दो फीट तक पानी भर गया है। लखनऊ, कानपुर और झांसी में भारी बारिश के चलते स्कूल-कॉलेज को बंद कर दिया है। लखनऊ यूनिवर्सिटी में शुक्रवार सुबह और दोपहर प्रथम और द्वितीय पाली में होने वाली सेमेस्टर परीक्षा स्थगित कर दी गई हैं। मध्यप्रदेश में तीन दिन से हो रही भारी बारिश ने हालात बिगाड़ दिए हैं। भोपाल में अभी तक 72 इंच बारिश हो चुकी है। मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 50 साल में यह सबसे अधिक है। उज्जैन में 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश के कारण स्कूलों की छुट्‌टी घोषित कर दी गई। शिवपुरी में बारिश से निचले इलाकों में जलभराव हो गया। (Rain Alart)

इन इलाकों में हो सकती है बारिश

इधर, दिल्ली में शुक्रवार सुबह हुई बरसात के बाद तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस हो गया। शहर के कई हिस्सों में गुरुवार को रात भर बारिश हुई। अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना है। IMD ने कहा कि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। ऑरेंज अलर्ट के बीच गुरुवार को दिन भर कहीं तेज तो कहीं छिटपुट बारिश होती रही। वहीं सूरत जिला समेत दक्षिण गुजरात में मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। दक्षिण गुजरात में सूरत, नवसारी, वलसाड, दमन और दादर-नगर हवेली में भारी बारिश हो सकती है। बता दें कि इस साल बारिश ने कई रिकॉर्ड तोड़े है। (Rain Alart)

Related Articles

Back to top button