रायपुर में नया धरना स्थल तय, अब ये होगा प्रदर्शनकारियों का नया ठिकाना

Raipur New Dharna Sthal: रायपुर में धरना स्थल को लेकर जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है, जिसके मुताबिक नवा रायपुर के राज्योत्सव मैदान के सामने नया धरना स्थल होगा, जहां अब सभी बड़े आंदोलन होंगे। वहीं 100 से कम की संख्या होने पर बूढ़ा तालाब की अनुमति मिलेगी। रायपुर कलेक्टर ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है। कलेक्टर सर्वेश्वर भुरे नेबताया कि जन भावनाओं और सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए शहर के बूढा तालाब के सामने के धरना स्थल को नवा रायपुर के राज्योत्सव मैदान के सामने स्थान्तरित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- 15 फरवरी को महापौरों से संवाद करेंगे CM भूपेश बघेल, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

इस बारे में जिला प्रशासन ने आदेश भी जारी कर दिया है। अब बूढ़ा तालाब के सामने वाले स्थल पर केवल एक सौ लोग ही शांतिपूर्ण आंदोलन कर सकेंगे। एक सौ से ज्यादा की संख्या में प्रदर्शनकारियों के आंदोलन के लिए राज्योत्सव मैदान निर्धारित किया गया है। 100 या उस से कम आंदोलनकारी शांतिपूर्ण प्रदर्शन बूढ़ातालाब धरना स्थल पर कर सकेंगे। इससे पहले 3 फरवरी को भी धरना स्थल को लेकर जिला प्रशासन ने बड़ा निर्देश दिया था। दरअसल, बूढ़ातालाब धरना स्थल में नगरीय निकाय प्लेसमेंट कर्मचारी महासंघ ने प्रदर्शन की अनुमति मांगी थी, लेकिन उन्हें प्रदर्शन की अनुमति नहीं मिली।

जिला प्रशासन ने उन्हें नवा रायपुर के तूता स्थित धरना स्थल में प्रदर्शन करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि प्लेसमेंट कर्मचारी महासंघ 6 फरवरी को धरना प्रदर्शन करने वाले थे। वहीं लगातार विरोध के बाद प्रशासन ने ये कड़ा रुख अपनाया है। बता दें कि बूढ़ातालाब में धरना स्थल हटाने के लिए लगातार मांग उठ रही थी। रायपुर ADM ने बूढ़ा तालाब का धरना स्थल शिफ्ट करने का आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक अब धरनास्थल नवा रायपुर स्थित तूता होगा। कोई भी संगठन अब किसी भी तरह का प्रदर्शन, धरना और आंदोलन तूता में ही कर सकेंगे। बूढ़ा तालाब स्थित धरना स्थल को हटाने की लगातार उठ रही मांग के बीच जिला प्रशासन ने ये निर्देश जारी किया है। इस फैसले का कर्मचारी संगठनों ने विरोध किया है। (Raipur New Dharna Sthal)

बूढ़ातालाब धरना स्थल को हटाने की मांग को लेकर स्थानीय लोग लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। वे किसी भी कीमत पर धरना स्थल को हटाने की मांग कर रहे थे। खुद नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे हर दिन ऐसे विरोध प्रदर्शन में शामिल हो रहे थे। धरनास्थल को हटाने का आदेश पिछले साल ही जारी हो चुका है। नवा रायपुर राज्योत्सव स्थल के सामने लाखों रुपये खर्च कर धरना स्थल भी तैयार किया जा चुका है, लेकिन कर्मचारी संगठनों के विरोध के चलते जिला प्रशासन इसे खाली नहीं करा पाया है। हालांकि प्रशासन ने निर्देश जारी कर दिया है। (Raipur New Dharna Sthal)

Related Articles

Back to top button