छत्तीसगढ़ की वूमेन्स टीम ने फाइनल में बनाई जगह, मेजबान मध्यप्रदेश को 24 प्वाइंट से हराया

Khelo India Youth Games: मध्यप्रेदश में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का महाकुंभ जोर शोर से जारी है। इस बीच इंदौर में चल रहे बास्केटबॉल मैच में मेजबान मध्यप्रदेश को 24 प्वाइंट से हराकर छत्तीसगढ़ की वूमेन्स टीम ने फाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल मुकाबले में मध्यप्रदेश की टीम पर शुरुआत से ही छत्तीसगढ़ की टीम ने बढ़त बनाए रखी और तीसरे हाफ टाइम के बाद MP की टीम को आगे बढ़ने नहीं दिया। इस तरह सेमीफाइनल मुकाबला 24 प्वाइंट से जीत लिया। छत्तीसगढ़ फाइनल में पंजाब से भिड़ेगा।

यह भी पढ़ें:- भारतीय टीम के लिए टेस्ट सीरीज अहम, फाइनल की रेस में बने रहने के लिए जीत जरूरी

वहीं जबलपुर में चल रहे खो-खो और तीरंदाजी की प्रतियोगिता में नए-नए कीर्तिमान खिलाड़ी रच रहे हैं। पांचवें दिन खेलो इंडिया यूथ गेम्स में तीरंदाजी प्रतियोगिता में मिक्स टीम इवेंट में मध्यप्रदेश ने एक गोल्ड जीता, ये मैच मध्यप्रदेश ने महाराष्ट्र की टीम को हराकर जीता, जिससे मध्यप्रदेश के खाते में गोल्ड मेडल की संख्या 9 हो गई है। वहीं खो-खो प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में खेले गए फाइनल मुकाबले में ओडिशा ने महाराष्ट्र को 6 अंकों से हरा दिया। इधर, जूनियर लेवल के खो-खो फाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र ने दिल्ली को 10 अंकों से हराया। (Khelo India Youth Games)

वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 9 फरवरी से टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगी। ये सीरीज भारत में ही होनी है। ऐसे में टीम इंडिया इसे जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है। कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया इतनी बड़ी सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज से कई उम्मीदें हैं। वहीं टीम इंडिया के लिए ये टेस्ट सीरीज काफी अहम है, क्योंकि यहां काफी कुछ दांव पर लगा है। (Khelo India Youth Games)

T-20 और वनडे रैंकिंग में नंबर-1 टीम इंडिया, टेस्ट में भी नंबर-1 बन सकती है। साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की रेस में भी शामिल है। टीम इंडिया अगर इस सीरीज में जीत हासिल करती है तो वो टॉप-2 में बनी रहेगी और उसका फाइनल में पहुंचना तय होगा। बता दें कि भारत पहले भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा था। तब वह फाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया था। (Khelo India Youth Games)

Related Articles

Back to top button