भगवान राम को मांसाहारी बताने वाले NCP विधायक जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ FIR दर्ज, पढ़ें पूरी खबर

FIR Against Jitendra Awhad: भगवान राम को मांसाहारी बताने वाले NCP (शरद गुट) के विधायक जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ पुणे में कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक विश्रामबाग पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि भाजपा नेता धीरज घाटे की शिकायत के आधार पर आव्हाड के खिलाफ केस दर्ज की गई है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। हालांकि आव्हाड ने राम पर दिए विवादित बयान को लेकर माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि अगर किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं खेद व्यक्त करता हूं। वे चुनाव के लिए श्रीराम को ला रहे हैं, लेकिन राम हमारे दिलों में हैं।

यह भी पढ़ें:- रायगढ़ में 2 बाइक की आमने-सामने भिड़ंत, 3 लोगों की हुई मौत

जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि इतिहास को विकृत करना मेरा काम नहीं है, लेकिन मैंने कल जो कहा वह बार-बार दोहराया गया। राम, भगवान श्रीराम, जिन्हें हम महाराष्ट्र में पांडुरंग हरि कहते हैं। उस राम के बारे में बात करते हुए मैंने कहा कि वह मांसाहारी थे। जो लोग इसके विरोध में खड़े हैं उनकी जानकारी के लिए बता दूं कि वाल्मिकी रामायण में 6 कांड हैं। मैं अयोध्या कांड के 52वें श्लोक 102 का सर्ग आप खुद ही पढ़िएगा, मैं नहीं पढूंगा, क्योंकि मैं विवाद नहीं बढ़ाना चाहता। मैंने बिना स्टडी के कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन मैं कहता हूं, आजकल पढ़ाई नहीं, भावनाएं महत्वपूर्ण हैं। इस पर मैं कहूंगा कि अगर मेरे बयान से किसी की भावनाएं आहत हुई हों तो मुझे खेद है। (FIR Against Jitendra Awhad)

कार्यकर्ता सम्मेलन में दिया था बयान

विधायक आव्हाड ने कहा कि सच कितना भी कड़वा क्यों न हो, जनभावनाओं को ध्यान में रखकर मैं खेद व्यक्त कर रहा हूं। यही हमें हमारे शरद पवार साहब ने सिखाया है। दरअसल, ​​​​​​आव्हाड ने 3 जनवरी को शिर्डी में पत्रकारों से कहा था कि ‘राम हमारे हैं, बहुजनों के हैं। भगवान राम शिकार करके खाते थे। हम भी श्री राम के आदर्शों पर चल रहे हैं। राम को आदर्श बताकर लोगों पर शाकाहारी खाना थोपा जा रहा है। इस बयान के बाद से बवाल मचा हुआ है। बता दें कि भाजपा विधायक राम कदम ने महाराष्ट्र सरकार से अपील की थी कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दिन राज्य में शराब और मांसाहार पर एक दिन का बैन लगाया जाए। इसके बाद शिर्डी में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान आव्हाड ने ये बयान दिया। (FIR Against Jitendra Awhad)

Related Articles

Back to top button