छत्तीसगढ़ के हिस्से आए 2 और पदक, खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन लगातार जारी

36th National Games News: देश के गुजरात में आयोजित हो रहे 36वें राष्ट्रीय खेल में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन लगातार जारी है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ की महिला मल्लखंब टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में कांस्य पदक हासिल किया। छत्तीसगढ़ महिला मल्लखंब टीम ने 80.1 अंक अर्जित किए। इस टीम में मोनिका पोटाई, सरिता पोयाम, संतय पोटाई, दुर्गेश्वरी कुमेटी, जयंती कचलाम, डिम्पी सिंह शामिल थे।

यह भी पढ़ें:- 36वां नेशनल गेम्स: आकर्षी कश्यप ने छत्तीसगढ़ को दिलाया दूसरा गोल्ड, महाराष्ट्र की खिलाड़ी को दी मात

छत्तीसगढ़ की महिला मल्लखंब टीम की इस उपलब्धि पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ राज्य के मल्लखंब खेल में बालक वर्ग के खिलाड़ी 123.7 प्वाइंट के साथ कांस्य पदक अपने नाम कर चुके हैं। खिलाड़ियों की सफलता पर छत्तीसगढ़ मल्लखंब संघ के अध्यक्ष प्रेमचंद शुक्ला, कोच मनोज प्रसाद और पूनम प्रसाद, तकनीकी अधिकारी राजकुमार शर्मा, सौरभ पाल ने भी बधाई और शुभकामनाएं दी है। (36th National Games News)

छत्तीसगढ़ को मिला एक और पदक

वहीं 36वें राष्ट्रीय खेल के दौरान छत्तीसगढ़ के हिस्से एक और पदक आया। सॉफ्ट टेनिस स्पर्धा के महिला वर्ग में छत्तीसगढ़ को कांस्य पदक मिला है। 36वें राष्ट्रीय खेल के दौरान सॉफ्ट टेनिस स्पर्धा में मिली इस सफलता पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने टीम को बधाई दी है। गौरतलब है कि सॉफ्ट टेनिस स्पर्धा के अंतर्गत महिला वर्ग का सेमीफाइनल मैच खेला गया। ये पूरा मैच दोनों ही टीमों के लिए संघर्षपूर्ण रहा, जिसमें पहला डबल्स का मुकाबला छत्तीसगढ़ की मेघा बंजारे और संजना टांक ने गुजरात की ऋत्वि और पुनरवा को टाई ब्रेक में 4-4 (7-5) से हराकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। (36th National Games News)

दूसरे सिंगल में छत्तीसगढ़ की त्रिवेणी सोनकर और गुजरात की हेतवी चौधरी के बीच हुए मैच में त्रिवेणी 2-4 से पीछे रह गई, जिससे स्कोर 1-1 हो गया। तीसरे डबल्स मैच में छत्तीसगढ़ की उर्वशी बंजारे और निधि डोंगरे ने गुजरात की आयशा और निशा के विरुद्ध कड़ा संघर्ष करते हुए एक समय में 4-3 की बढ़त बना ली, लेकिन बाद में गुजरात की टीम ने वापसी करते हुए मैच टाई ब्रेक में 4-4 (7-2) से जीत लिया और फाइनल तक पहुंच गई, जिससे छत्तीसगढ़ के हिस्से कांस्य पदक आया। इस सफलता के लिए खिलाड़ियों को सॉफ्ट टेनिस संघ के अध्यक्ष अनिल पुसदकर, महासचिव प्रमोद ठाकुर, टीम के कोच संजय शुक्ल, मैनेजर अनीसा लकरा, सीडीएम अतुल शुक्ला, डिप्टी सीडीएम रूपेंद्र सिंह चौहान ने बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। (36th National Games News)

Related Articles

Back to top button