Breaking News: छत्तीसगढ़ सरकार ने फिर 366 पदों के लिए जारी किया विज्ञापन

Recruitment For Training Officer: छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सरकारी नौकरी में भर्ती का सिलसिला लगातार जारी है। शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रशिक्षण अधिकारी के 366 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। 8 मई सुबह 10 बजे से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।व्यापमं के माध्यम से भर्ती होगी। आवेदन करने के विस्तृत नियम और निर्देश व्यापमं की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में शिक्षक भर्ती से जुड़ी बड़ी खबर, 12 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए निकला विज्ञापन

बता दें कि छत्तीसगढ़ शासन, स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों के रिक्त पदों की पूर्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाया गया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए आदेश में चयन और नियुक्ति की प्रक्रिया जारी रखने के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने 12 हजार 489 शिक्षकों के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इनमें सहायक शिक्षक के 6 हजार 285, शिक्षक के 5772 और व्याख्याता के 432 पद शामिल हैं। आवेदन पत्र छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) की वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in/ पर 06 मई 2023 को सुबह 10 बजे से ऑनलाइन भरे जा सकेंगे। इन पदों की भर्ती के लिए परीक्षा व्यापम द्वारा ली जाएगी, जिसकी तिथि व्यापम द्वारा अलग से जारी की जाएगी। (Recruitment For Training Officer)

छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा बस्तर और सरगुजा संभाग में 12 हजार 489 शिक्षकों की पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। व्याख्याता के रिक्त 432 ई और टी संवर्ग में वाणिज्य विषय के 66, गणित के 147 और भौतिकी विषय के 219 पद शामिल हैं। संचालक लोक शिक्षक संचालनालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार विज्ञापित पदों की आवश्यक अर्हताएं, आयु सीमा, निर्देश, परीक्षा योजना, पाठ्यक्रम पदों का आरक्षण संबंधी विस्तृत विवरण और अन्य महत्वपूर्ण निर्देशों की जानकारी https://vyapam.cgstate.gov.in/ और https://eduportal.cg.gov.in/ पर विस्तृत विज्ञापन देखे जा सकते हैं। (Recruitment For Training Officer)

रिक्त पदों की संख्या

संचालक, लोक शिक्षण व्याख्याता (ई और टी संवर्ग)
वाणिज्य – पद -66
गणित – पद – 147
भौतिकी – पद -219

संबंधित संभागीय संयुक्त संचालक, शिक्षक (ई और टी संवर्ग)
पद – 5772

संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक शिक्षक (ई और टी संवर्ग)
पद – 6285

कुल रिक्त पद – 12489

विभाग की ओर से जारी आवश्यक दिशा-निर्देश

  1. विज्ञापित पदों की आवश्यक अर्हताएं, आयु सीमा निर्देश, परीक्षा योजना, पाठ्यक्रम पदों का आरक्षण संबंधी विस्तृत विवरण अन्य महत्वपूर्ण निर्देशों की जानकारी https://vyapam.cgstate.gov.in/ और https://eduportal.cg.nic.in/ पर विस्तृत विज्ञापन में देखे जा सकते हैं। रिक्त पदों की संख्या परिवर्तनीय है।
  2. परीक्षा की तिथि व्यापम द्वारा पृथक से जारी की जाएगी।
  3. आवेदन पत्र व्यापम की वेबसाइट पर दिनांक 06.05.2023 को सुबह 10 बजे से भरे जा सकेंगे।
  4. विज्ञापित पदों के लिए की जाने वाली चयन के बाद नियुक्ति माननीय उच्चतम न्यायालय नई दिल्ली में दायर एस. एल. पी. (सी) कमांक 019668 / 2022 में पारित होने वाले अंतिम आदेश / निर्णय के अध्यधीन रहेगी। (Recruitment For Training Officer)

Related Articles

Back to top button