छत्तीसगढ़ में अब हर महीने होंगे सड़क सुरक्षा के कार्यक्रम, सभी कलेक्टर्स को दिए गए निर्देश

Road Safety Program: छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रायपुर स्थित चिप्स कार्यालय से सभी संभागायुक्त और कलेक्टर्स की अहम बैठक ली, जिसमें उन्होंने सभी जिलों में चल रही सरकारी योजनाओं की समीक्षा की। साथ ही आगामी कार्रवाई के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जैन ने बैठक में सड़क सुरक्षा से संबंधित कार्यक्रम हर महीने प्रदेश भर में करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि लगातार ऐसे कार्यकर्मों से प्रदेश की जनता सड़क सुरक्षा को लेकर और जागरूक होगी। मुख्य सचिव जैन ने जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हर महीने अनिवार्यतः आयोजित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें:- पूर्व CM कमलनाथ का BJP में शामिल होना तय, PM मोदी और गृहमंत्री शाह से करेंगे मुलाकात

उन्होंने जिलों में प्रतिमाह सड़क सुरक्षा को लेकर जन जागरुकता संबंधी कार्यक्रम भी आयोजित करने के लिए निर्देशित किया। इनमें सुगम यातायात संबंधी अलग-अलग विषयों जैसे- गुड सेमीरेटन, हेलमेट, सीटबेल्ट की अनिवार्यता ड्रंक एंड ड्राइव विषयों पर समुदाय के बीच उनकी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए कार्यक्रम आयोजित करने के लिए निर्देश दिए। मुख्य सचिव जैन ने समीक्षा के दौरान राज्य में अतिरिक्त जेलों की आवश्यकता का आंकलन कर मौजूदा जेलों की क्षमता के विस्तार और नवीन जेलों की स्थापना के लिए भूमि अधिग्रहण की आवश्यकता की समीक्षा भी की गई। सभी जिलों में हर महीने सड़क सुरक्षा को लेकर जन जागरुकता संबंधी कार्यक्रम भी आयोजित करने को कहा गया है। इसमें लोगों को भी शामिल करें, ताकि प्रदेश की जनता ट्राफिक नियमों के लिए ज्यादा जागरूक हो सके। (Road Safety Program)

बैठक में सचिव एस. प्रकाश, शम्मी आबिदी, एन एन एक्का, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक यातायात प्रदीप गुप्ता और अध्यक्ष अंतर्विभागीय लीड एजेंसी (सड़क सुरक्षा) संजय शर्मा के अलावा समस्त संभागायुक्त, सभी जिला कलेक्टर्स और विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। इधर, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निवास बगिया स्थित सीएम कैंप कार्यालय की पहल पर सड़क दुर्घटना में घायल हो कर दिव्यांग होने का दर्द झेल रहे मनबहाल राम का रायपुर के भीमराव अंबेडकर अस्पताल में निशुल्क इलाज किया जाएगा। शनिवार को बगिया में आयोजित जनदर्शन में इलाज में सहायता की आश लेकर पहुंचे जिले के दुलदुला ब्लाक के भुईहरटोली निवासी मनबहाल राम (62 साल) के परिजन ने बताया कि लगभग 1 साल पूर्व अज्ञात ट्रक की ठोकर से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। (Road Safety Program)

Related Articles

Back to top button