Arvind Kejriwal Interim Bail: केजरीवाल को अंतरिम जमानत पर विपक्षी गठबंधन में खुशी की लहर

Arvind Kejriwal Interim Bail: सुप्रीम कोर्ट ने कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली अरविंद केजरीवाल की याचिका पर शुक्रवार (10 मई) को अपना फैसला सुनाया और उन्हें अंतरिम जमानत दे दी।

यह भी पढ़ें:- महाराष्ट्र के CM पर उद्धव ठाकरे का वार, कहा- मेरा बाप, पार्टी और निशान चुराया है, शिंदे ने किया पलटवार

शीर्ष अदालत के फैसले से केजरीवाल तिहाड़ जेल से बाहर निकल सकेंगे और मौजूदा लोकसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी और विपक्षी सहयोगियों के लिए प्रचार कर सकेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मौजूदा लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अंतरिम जमानत (Arvind Kejriwal Interim Bail) की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। राष्ट्रीय राजधानी में आम चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा जिसमें आप 4 सीटों पर जबकि कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा सीएम अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दिए जाने पर दिल्ली के मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट ने संविधान में विश्वास रखने वाले सभी लोगों को आशा की किरण दी है। हमारी पार्टी, दिल्ली के लोग सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा करते हैं। आप नेता आतिशी ने कहा कि सिर्फ अरविंद केजरीवाल को ही अंतरिम जमानत नहीं मिली है, बल्कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से सत्य की जीत हुई है, यह लोकतंत्र और संविधान की जीत है। लोकतंत्र की रक्षा में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी भूमिका निभाई है।

हेमंत सोरेन को भी जल्द मिले न्याय- पवन खेड़ा
जबकि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायलय के फैसले का स्वागत करते हैं. यह भी उम्मीद करते हैं कि हेमंत सोरेन को भी जल्द न्याय मिले. पंजाब के कैबिनेट मंत्री और पटियाला से लोक सभा चुनाव लड़ रहे डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि सच्चाई की जीत हुई. इसका असर अब पंजाब में भी पड़ेगा. (Arvind Kejriwal Interim Bail)

Related Articles

Back to top button