Naxal Encounter in Chhattisgarh : नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, आज 8 माओवादी मार गिराए

Naxal Encounter in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सेना के जवानों ने 8 नक्सलियों को मार गिराया है। पुलिस अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की।

यह भी पढ़े :- Chhattisgarh : फेल हुई तो मौत को लगाया गले, 12वीं की छात्रा ने उठाया बड़ा कदम, पढ़े पूरी खबर

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पीड़िया गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ (Naxal Encounter in Chhattisgarh) में 8 नक्सलियों को मार गिराया है। उन्होंने बताया कि गंगालूर थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। दल जब पीड़िया गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने इस घटना में मारे गए छह नक्सलियों का शव बरामद कर लिया है। नक्सलियों की पहचान की जा रही है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में खोजी अभियान जारी है। 

नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी टीम

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत पिडिया गांव के पास एक जंगल में उस समय हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। पुलिस के मुताबिक सुकमा एसपी किरण चव्हाण, बीजापुर एसपी जितेंद्र कुमार यादव और दंतेवाड़ा एसपी गौरव रॉय मुठभेड़ स्थल पर मौजूद जवानों से लगातार सम्पर्क में हैं।

बता दें कि बीते महीने भी सुरक्षाबलों ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को लगातार दो बड़े झटके दिए थे। कांकेर में 29 नक्सलियों को ढेर करने के बाद उन्होंने नारायणपुर में 10 नक्सलियों को मार गिराने में कामयाबी हासिल की थी। वहीं इस साल के शुरुआती चार महीनों में सुरक्षाबलों के हाथों अबतक कुल 99 माओवादी मारे जा चुके हैं, जो कि साल 2022 और 2023 में मारे गए 22 और 30 माओवादियों की कुल संख्या से भी अधिक है। (Naxal Encounter in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button