गुजरात चुनाव से पहले गृहमंत्री अमित शाह की हुंकार, कल डाले जाएंगे वोट

Shah on Gujarat Election: गुजरात में कल यानी 1 दिसंबर को पहले चरण के लिए मतदान होगा। इसके लिए चुनाव प्रचार मंगलवार शाम 5 बजे थम गया है। पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान होगा। इसके लिए 788 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस दौरान मोरबी, कच्छ, राजकोट, पोरबंदर और जूनागढ़ जैसी सीटों पर वोटिंग होगी। 19 जिलों में होने वाली वोटिंग में 2 करोड़ से ज्यादा वोटर्स अपने मत का प्रयोग करेंगे। वहीं इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हुंकार भरा है।

यह भी पढ़ें:- सुकमा जिले में हो रहा मोबाइल सेवाओं का विस्तार, CM की पहल का दिख रहा असर

गुजरात विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि राज्य में भाजपा फिर सरकार बनाएगी। एक इंटरव्यू में शाह ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस ही मुख्य विपक्षी पार्टी है, लेकिन वह देशभर में संकट से जूझ रही है। इसका असर गुजरात में भी नजर आ रहा है। शाह ने कहा कि गुजरात के चुनाव परिणाम का इंतजार कीजिए। आपको AAP का नाम जीतने वाले कैंडिडेट्स की लिस्ट में कहीं नहीं मिलेगा। शाह ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और विकास के साथ बिना भेदभाव वाली नीतियों के दम पर भाजपा गुजरात में जीत दर्ज करेगी। (Shah on Gujarat Election)

गृहमंत्री शाह ने मातृभाषा में शिक्षा देने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि तकनीक, कानून और मेडिकल फील्ड की पढ़ाई मातृभाषा में कराने से देश के टेलेंट का इस्तेमाल हो सकेगा। उन्होंने कहा कि मैं स्टूडेंट्स से कहना चाहता हूं कि वे भारत का असली इतिहास पढ़ें। वे उन जननायकों और साम्राज्यों के बारे में भी जानें, जिन्हें इतिहासकारों ने भुला दिया था। (Shah on Gujarat Election)

बता दें कि चुनाव प्रचार के आखिरी दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तीन जिलों में चार जनसभाओं को संबोधित किया। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा भावनगर ने रोड शो किया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मांडवी और गांधीधाम में प्रचार किया। इन क्षेत्रों में बीजेपी ने बीते 20 दिन में 160 से ज्यादा जनसभाएं, रैली और रोड शो किए हैं। वहीं इस बार सभी पार्टियां अपने जीत का दावा कर रही है। अब देखना होगा कि जनता किस पार्टी को अपना मत देती है। (Shah on Gujarat Election)

Related Articles

Back to top button