वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को मिली सबसे बड़ी हार, साउथ अफ्रीका ने 134 रन से दी मात

AUS Vs SA Match: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया को उनकी अब तक की सबसे बड़ी हार मिली है। लखनऊ में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 134 रन के बड़े अंतर से हराया है। इससे पहले साल 1983 में ऑस्ट्रेलिया को भारत ने 118 रन से हराया था। इकाना स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी। साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 311 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम 40.5 ओवर में 177 रन पर ऑल आउट हो गई। साउथ अफ्रीका से ओपनर क्विंटन डी कॉक ने शतक लगाया। वहीं दूसरी पारी में कगिसो रबाडा ने 3 विकेट झटके।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में आचार संहिता के कारण अपेक्स बैंक की भर्ती परीक्षा स्थगित, 15 अक्टूबर को होना था एग्जाम

बता दें कि 109 रन की पारी खेलने के लिए डी कॉक को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। उन्होंने लगातार दूसरे वर्ल्ड कप मैच में शतक लगाया था। ऑस्ट्रेलिया को वनडे वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी हार मिली है। टीम को इससे पहले भारत के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी ओर साउथ अफ्रीका ने लगातार दूसरा मुकाबला जीता है। टीम ने पहले मुकाबले में श्रीलंका को 102 रन से हराया था। पॉइंट्स टेबल में 4 पॉइंट्स के साथ साउथ अफ्रीका पहले नंबर पर पहुंच गया है। जबकि कंगारू टीम 9वें नंबर पर पहुंच गई है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बहुत खराब रही। पहले पावरप्ले में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट खो दिए। (AUS Vs SA Match)

ऑस्ट्रेलिया के टॉप 3 बैटर मिचेल मार्श, डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पवेलियन लौटे। ऑस्ट्रेलिया टीम लगातार दूसरे मैच में 200 रन का आंकड़ा नहीं पार सकी। उन्हें पहले मुकाबले में भारत ने 199 रन पर ऑलआउट कर दिया । टीम दूसरे मुकाबले में 177 रन ही बना सकी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया से कोई भी बैटर फिफ्टी नहीं लगा सका। मार्नस लाबुशेन ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। मिचेल स्टार्क ने 27 और पैट कमिंस ने 22 रन की पारी खेली। बाकी बैटर्स 20 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया का तीसरा मैच श्रीलंका के साथ 16 अक्टूबर को लखनऊ में होगा। वहीं दक्षिण अफ्रीका का तीसरा मैच 17 अक्टूबर को नीदरलैंड के साथ धर्मशाला में होगा। (AUS Vs SA Match)

Related Articles

Back to top button