बोलेरो पर गिरा बेकाबू ट्रक, दो बच्चों समेत 7 लोगों की मौत

Sidhi Road Accident: मध्यप्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला सीधी जिला है, जहां एक बेकाबू ट्रक पलटकर बोलेरो वाहन पर गिर गया। हादसे में 7 लोगों की मौके पर मौत हो गई। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा बरम बाबा डोल के पास हुआ। जानकारी के मुताबिक ट्रक गड्ढे में फंस गया था। इसके बाद बेकाबू होकर सड़क किनारे खड़ी बोलेरो पर पलट गया।

यह भी पढ़ें:- जिन छात्रों ने अपने नतीजों से छुआ आसमान, 10 जून को करेंगे हेलीकॉप्टर की सैर

बताया जा रहा है कि बोलेरो सवार सभी यादव परिवार की बारात में सिरसी से कुंदोर कुशमी गए थे। बोलेरो में 8 लोग सवार होकर शादी से लौट रहे थे। रास्ते में नाश्ता करने के लिए रुके ही थे कि सामने से आ रहा तेज रफ्तार ट्रक पलट गया। ट्रक के पलटते ही बोलेरो जमीन में चिपक गई। गाड़ी में बैठे 6 लोगों ने दम तोड़ दिया। मरने वाले सभी आपस में दूर के रिश्तेदार थे। वहीं एक स्कूटी सवार भी चपेट में आ गया। उसकी भी मौके पर ही मौत हो गई। (Sidhi Road Accident)

इधर, छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में हुए सड़क हादसे में जिला कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष और विधायक प्रतिनिधि सुरेश द्विवेदी की मौत हो गई है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता के निधन से शहर और कांग्रेसी खेमे में शोक की लहर है। जानकारी के मुताबिक कचहरी चौक से जाने वाले स्वाध्याय केंद्र के पीछे लिंक रोड के पास अज्ञात स्कॉर्पियो ने सुरेश द्विवेदी को पीछे से टक्कर मार दी। हादसे के बाद अज्ञात चालक स्कार्पियो लेकर मौके पर से फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही तत्काल कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और कांग्रेस नेता को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। (Sidhi Road Accident)

बता दें कि साल 2021 में सड़क दुर्घटनाओं की वजह से 1.5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। ये सिलसिला कई सालों से लगातार जारी है। NCRB यानी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के साल 2021 में जारी आंकड़ों के मुताबिक सड़क  दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में नशीली दवाओं-शराब के नशे में ड्राइविंग से होने वाली मौतों का हिस्सा 1.9% है। इसके अलावा सड़क पर लगभग 90% मौतें तेज रफ्तार, ओवरटेकिंग और खतरनाक ड्राइविंग के कारण हुई हैं। (Sidhi Road Accident)

Related Articles

Back to top button