दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, 11 दिसंबर तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

Sisodia Case Update: आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को कोर्ट से फिर झटका लगा है। दरअसल, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 11 दिसंबर तक बढ़ा दी है। राउज एवेन्यू कोर्ट में ED के द्वारा दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने जांच एजेंसी को सभी डॉक्यूमेंट्स जमा करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने कहा कि ED की ओर से आरोपियों के कुछ दस्तावेज पेश करना अभी बाकी है। इसके लिए कोर्ट ने ED को 24 नवंबर तक का समय दिया है। 

यह भी पढ़ें:- झीरम हमले को लेकर NIA की अपील सुप्रीम कोर्ट में खारिज, अब छत्तीसगढ़ पुलिस करेगी जांच 

मामले की अगली सुनवाई 24 नवंबर को ही होगी। कोर्ट ने वकीलों से नाराजगी जताते हुए कहा कि CrPC की धारा 207 का पालन किया जाना चाहिए, जिससे जल्द से जल्द ट्रायल शुरू किया जा सके। AAP नेता सिसोदिया पर दिल्ली शराब नीति में भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। सिसोदिया को इसी साल 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। 269 दिन से जेल में बंद सिसोदिया लोवर कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर कर चुके हैं, लेकिन अदालतों ने सभी याचिकाएं खारिज कर दी। (Sisodia Case Update)

कोर्ट इसके अलावा एक अन्य आरोपी बिनॉय बाबू की अंतरिम जमानत याचिका पर भी 24 नवंबर को सुनवाई करेगा। बिनॉय एक शराब कंपनी में जनरल मैनेजर के तौर पर काम करते थे। ED ने उन्हें दिल्ली शराब घोटाला मामले में ही पिछले साल नवंबर में गिरफ्तार किया था। दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर 2021 को नीति लागू की, लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच सितंबर 2022 के अंत में इसे रद्द कर दिया। मनीष सिसोदिया फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं। (Sisodia Case Update)

Back to top button