300 फीट गहरे बोरवेल में गिरी ढाई साल की सृष्टि, CM के गृह जिले की घटना

Sristi Rescue Operation: देशभर में खुले बोरवेल में गिरने के हादसे लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला मध्यप्रदेश का है, जहां CM शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर के बडी मुंगावली गांव में ढाई साल की बच्ची बोरवेल में गिर गई है। फिलहाल रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच चुकी है। सीहोर कलेक्टर प्रवीण सिंह, SP मयंक अवस्थी समेत जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर मौजूद हैं। बच्ची का नाम सृष्टि कुशवाहा है। बताया जा रहा है कि जिस बोरवेल में मासूम गिरी है, वो 300 फीट का है और बच्ची 50 फीट पर फंसी है।

यह भी पढ़ें:- खड़े ट्रक में घुसा तेज रफ्तार वाहन, 5 लोगों की मौके पर ही मौत, 13 घायल

वहीं CM शिवराज ने सीहोर में बच्ची के बोरवेल में गिरने की घटना पर संज्ञान लिया है। साथ ही जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि बच्ची को निकालने के समुचित प्रयास किए जाएं। प्रशासन घटना स्थल पर हैं और बच्ची को निकालने के काम में जुटे हुए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी सीहोर जिला प्रशासन से संपर्क में है। सृष्टि राहुल कुशवाह की बेटी है। राहुल कुशवाह के पड़ोस में ही गोपाल कुशवाह का खेत है। दो महीने गोपाल कुशवाह ने अपने खेत में बोर खनन कराया था, लेकिन पानी नहीं निकलने पर बोरवेल को खुला छोड़ दिया था। इसी खुले बोरवेल में राहुल कुशवाह की ढाई साल की बेटी सृष्टि गिर गई है। पिता ने बताया कि सृष्टि घर की इकलौती बेटी है। (Sristi Rescue Operation)

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और PCC चीफ कमलनाथ ने सीहोर घटना को लेकर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि सीहोर जिले के बड़ी मुगावली गांव में ढाई साल की सृष्टि कुशवाहा के बोरवेल में गिरने की दुखद सूचना प्राप्त हुई है। बचाव दल सृष्टि को बचाने के लिए प्रयासरत है। मैं ईश्वर से सृष्टि के सुरक्षित होने की कामना करता हूं। खुले बोरवेल बच्चों के लिए काल बनते जा रहे हैं। प्रशासन अगर मुस्तैदी से खुले बोरवेल को बंद करवाता तो ये नौबत नहीं आती। प्रदेश में खुले बोरवेल बंद करवाने के लिए फिर से अभियान चलाया जाना चाहिए, ताकि किसी मासूम और परिजनों को अप्रिय स्तिथि से बचाया जा सके। (Sristi Rescue Operation)

बता दें कि 14 मार्च को भी विदिशा जिले के लटेरी तहसील के आनंदपुर के पास खेरखड़ी पठान क्षेत्र में एक सात साल का बच्चा 60 फीट गहरे बोर के गड्ढे में गिर गया था। बच्चा 43 फीट गहरे गड्ढे में फंस गया था। लोकेश अहिरवार को सकुशल बाहर निकालने के भरपूर प्रयास किए गए, लेकिन बच्चे को बचाया नहीं जा सका था। बच्चा 25 घंटे तक बोरवेल में फंसा रहा था। ये मामला मध्यप्रदेश के विधानसभा सत्र में भी गूंजा था। (Sristi Rescue Operation)

कांग्रेस विधायक विनय सक्सेना ने आरोप लगाते हुए कहा कि MP में घटित हो रही बोरवेल की घटनाओं के लिए शासन और प्रशासन ही जिम्मेदार है। कांग्रेस विधायक ने कहा था कि सरकार की लापरवाही के चलते ही प्रदेश में इस प्रकार की घटनाएं बढ़ी है। अगर समय रहते ही पहले की घटनाओं से सबक ले लिया जाता तो बच्चों के बोरवेल में गिरने की घटनाएं रोकी जा सकती थी, लेकिन इस प्रकार की घटनाओं से कोई सबक नहीं लिया जाता, बल्कि खानापूर्ति कर अगले घटना होने का इंतजार किया जाता है।  (Sristi Rescue Operation)

Related Articles

Back to top button