बिलासपुर में बनेगा प्रदेश का दूसरा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, BCCI ने दी मंजूरी, जल्‍द शुरु होगा निर्माण

Cricket Stadium In Chhattisgarh : भाजपा की सरकार बनने के बाद अब प्रदेश में डबल इंजन की सरकार हो गई है। बीते पांच सालों से विकास के क्षेत्र में काफी पिछड़ चुके छत्तीसगढ़ फिर से विकास की पटरी पर लौट आया है। सीएम विष्णुदेव साय के नेतृत्व में चहुमुखी विकास के साथ ही कई अहम मुद्दों पर बड़े फैसले लिए जा रहे हैं ।

राजधानी रायपुर के बाद अब न्यायधानी बिलासपुर में प्रदेश का दूसरा इंटरनेशनल स्टेडियम बनाए जाने का बड़ा फैसला लिया गया है। लंबे समय से बिलासपुर में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के लिए स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा मांग की जा रही थी। स्टेट क्रिकेट संघ के प्रस्ताव को BCCI ने मंजूरी दे दी है। स्टेडियम के लिए जगह तलाशने के निर्देश क्रिकेट संघ को दिए गए हैं। खास बात यह है कि प्रदेश में BCCI का यह पहला स्टेडियम (Cricket Stadium In Chhattisgarh) होगा।

यह भी पढ़े :- लोकसभा चुनाव से पहले JDU में बड़ा बदलाव, नीतीश कुमार फिर बने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष

मैदान और उसके पवेलियन व अन्य सुविधाओं के लिए 15 से 20 एकड़ जमीन या उससे ज्यादा जमीन की जरूरत होगी. ताकि इसमें स्टेट लेबल, रणजी लेवल, टी-20 और टेस्ट मैच हो सकें. मैदान की बाउंड्री 80 से 85 मीटर तक होगी. मैच फॉर्मेट के साथ मैदान की बाउंड्री को छोटा-बड़ा किया जाएगा, जैसे कि एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सुविधा रहती है. फिलहाल जिलाप्रशासन 10 से 15 किलोमीटर के भीतर जमीन खोजने का काम तेजी से शुरू कर दिया है. जमीन मिलने के बाद स्टेडियम का निर्माण और सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा. (Cricket Stadium In Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button