शिवजी की सवारी पर पथराव, पत्थरबाजी में 3 पुलिसकर्मी समेत 6 जख्मी

Stone pelting at procession : गुजरात के खेड़ा में शुक्रवार को शिव शोभायात्रा निकाली गई थी. शोभायात्रा के दौरान असामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. इस दौरान दो समुदायों के बीच तनाव कायम हो गया. बताया जा रहा है कि उपद्रवियों ने पुलिस टीम पर भी पत्थरबाजी की, जिसमें तीन पुलिसकर्मी समेत 6 लोग घायल हो गए. वहीं, घटना के बाद पुलिस अधिकारियों ने इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती कर दी है.

यह भी पढ़ें:- G20 के डेलीगेट्स को उपहार में दी जाएगी बस्तर आर्ट की चिन्हारी, जानिए और क्या-क्या रहेगा खास ?

खेड़ा जिले में हर साल शिव मंदिर से धूमधाम से शोभायात्रा निकाली जाती है. इस बार इस शोभायात्रा में हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए. बताया जाता है कि शोभायात्रा जैसे ही तीन बत्ती इलाके में पहुंची, कुछ असामाजिक तत्वों में शोभायात्रा में शामिल लोगों पर पथराव (Stone pelting at procession) शुरू कर दिया. एसपी राजेश गढ़िया के मुताबिक, पथराव की घटना में सब-इंस्पेक्टर, दो कांस्टेबल समेत करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं.

पुलिस फ्लैग मार्च कर रही
एसपी ने बताया कि इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है. संवेदनशील इलाकों में पुलिस फ्लैगमार्च कर रही है. जो भी शांति भंग करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस आरोपियों की शिनाख्त कर रही है. आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को भी पुलिस खंगाल रही है. आरोपियों को चिह्नित कर पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी.

पुलिस ने लोगों से की अपील
पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि किसी भी तरीके के अफवाहों पर ध्यान न दें. अगर कोई भी भ्रामक खबर फैलाएगा, तो उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी. साइबर पुलिस सोशल मीडिया अकाउंट पर भी नजर रख रही है. पुलिस ने दोनों समुदाय के वरिष्ठ लोगों से बात की है और शांति की अपील की है. हालांकि, शनिवार को किसी भी अप्रिय घटना की खबर नहीं है. हालांकि, पुलिस की कई टुकड़ियां इलाके में गश्त कर रही हैं. (Stone pelting at procession)

Related Articles

Back to top button