मिलिट्री की एयर स्ट्राइक से 100 आतंकी ढेर, 12 कमांडर भी शामिल

Military Air Strike: सोमालिया की सेना ने बड़ा एयर स्ट्राइक किया है। दरअसल, मिलिट्री ने सेंट्रल शबेले क्षेत्र में एयर स्ट्राइक के जरिए आतंकी संगठन अल-शबाब के 100 आतंकी को मार गिराया है, जिनमें 12 कमांडर भी शामिल है। अल-शबाब का मकसद 2017 में बनी सोमालिया सरकार को जड़ से उखाड़ना है। ये संगठन बीते 4 महीने में 3 बड़े हमलों को अंजाम दे चुका है। सोमालिया के डिप्टी इंफॉरेमेशन मिनिस्टर अब्दिरहमान यूसुफ अल-अदाला ने कहा कि हमारी आर्मी और इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट लोगों की सुरक्षा के लिए हर कदम उठा रही है।

यह भी पढ़ें:- प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में सरकार कर सकती है बड़ा बदलाव, किसानों को मिल सकेंगी ज्यादा सुविधाएं

उन्होंने कहा कि शबेले क्षेत्र में एक मिलिट्री ऑपरेशन चलाया गया। इसमें अल-शबाब के 12 कमांडर समेंत 100 आतंकी मारे गए हैं। अल-शबाब का जन्म 2006 में हुआ। ये सऊदी अरब के वहाबी इस्लाम को मानता है। मिनिस्टर अल-अदाला ने कहा कि उन्हें खबर मिली थी कि ये आतंकी सरकारी अधिकारियों और सेना पर बड़ा हमला करने वाले हैं। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई थी। इस हमले को रोकने के लिए हमने एयर स्ट्राइक की। (Military Air Strike)

शबेले के पास महास जिले के कमिशनर मुमिन मोहम्मद हलाने ने कहा कि मैंने 16 आतंकियों के शव देखे। इनके पास से सेना को कई हथियार बरामद हुए हैं। अल-शबाब आतंकी संगठन में दुनिया के कुछ सबसे खूंखार और खतरनाक आतंकवादी शामिल हैं, जो आत्मघाती हमलों को अंजाम देने के लिए तैयार रहते हैं। जुलाई में लोअर शबेले क्षेत्र में अलग-अलग बम हमलों में 19 लोग मारे गए थे। 23 लोग घायल हो गए थे। (Military Air Strike)

जानकारी के लिए बता दें कि पहला धमाका मार्का शहर के एडमिनिस्ट्रेटिव हेडक्वार्टर के ठीक बाहर हुआ। मेयर अब्दुल्लाही अली वाफो टारगेट थे। दूसरा धमाका अफगोय शहर के एक स्थानीय बाजार में हुआ था। आतंकियों ने हयात होटल में घुसकर फायरिंग की थी, जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई और 9 घायल हुए थे। पहले हयात होटल के बाहर खड़ी 2 कारों में ब्लास्ट हुए। इसके बाद आतंकी होटल में घुसे और लोगों के बीच फायरिंग शुरू कर दी थी। (Military Air Strike)

वहीं किसमायो शहर में रविवार देर रात आतंकियों ने किसमायो होटल पर हमला कर दिया था। हमले में 9 लोगों की मौत हो गई थी। 47 लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया था कि पहले एक धमाका हुआ और फिर फायरिंग शुरू हो गई। जिस होटल में धमाका हुआ वो एक स्कूल के पास था। हमले में कुछ स्टूडेंट्स भी मारे गए थे। वहीं इस एयर स्ट्राइक से हड़कंप मचा हुआ है। (Military Air Strike)

Related Articles

Back to top button