छत्तीसगढ़ में बाघ ने 3 ग्रामीणों पर किया हमला, 2 की मौत, एक घायल

Surajpur Tiger Attack: छत्तीसगढ़ में हाथी और बाघ के हमले की खबर लगातार सामने आ रही है। ताजा मामला सरगुजा संभाग के सूरजपुर जिले का है, जहां बाघ ने 3 ग्रामीणों पर हमला कर दिया, जिससे 2 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक युवक घायल हुआ है। हमले में एक की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं दूसरे शख्स ने अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा। वन विभाग की टीम के मुताबिक हमले से बचने के लिए तीनों ग्रामीणों ने भी बाघ पर कुल्हाड़ी से वार किया था, जिससे बाघ भी गंभीर रूप से घायल हो गया। मामला ओडगी क्षेत्र का है।

यह भी पढ़ें:- छ.ग. सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण 2023 के संबंध में कलेक्टर रजत बंसल ने ली मास्टर ट्रेनरों की बैठक

वन विभाग के मुताबिक कालामांजन का रहने वाले समय लाल (32), कैलाश सिंह (35) और राय सिंह (30) सुबह पास के जंगल में लकड़ी बीनने गए थे। सुबह 6 से 6.30 बजे के करीब अचानक से वहां पर बाघ आ गया, जिसने तीनों पर हमला कर दिया। बाघ ने सबसे पहले समय लाल को पंजे में दबा लिया था। उसके साथियों ने उसे छुड़ाने की कोशिश की। इस दौरान बाघ ने कैलाश के शरीर से मांस नोच लिया। ये देख कैलाश और राय सिंह ने कुल्हाड़ी से बाघ पर हमला किया। इसके बाद भी बाघ ने कैलाश और समय लाल पर हमला करना नहीं छोड़ा, जिससे समय लाल की मौके पर ही मौत हो गई। (Surajpur Tiger Attack)

वहीं घटना के बाद राय सिंह किसी तरह से वहां से भागा और उसने गांव वालों को सूचना दी। सूचना मिलते ही गांव के लोग जंगल में पहुंचे। फिर कैलाश और राय सिंह को अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उनकी हालत को देखते हुए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। जहां इलाज के दौरान कैलाश की भी मौत हो गई है। इसकी सूचना वन विभाग को भी दी गई, जिसके बाद वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। वहीं वन अमले ने गांव के लोगों को जंगल की तरफ नहीं जाने की सलाह दी गई है। (Surajpur Tiger Attack)

इधर, सूरजपुर वन विभाग ने ओड़गी ब्लॉक के लिए एक आदेश भी जारी किया है। आदेश में प्राचार्यों से कहा गया है कि बच्चों को स्कूल आने से मना करें। माना जा रहा है कि ये वही बाघ है, जो पिछले दिनों बलरामपुर में घूम रहा था। वहां भी इसने काफी आतंक मचाया था और कई जंगली जानवरों का शिकार किया था। फिलहाल वन विभाग बाघ पर नजर बनाए हुए हैं। वन अमला घायल बाघ को पकड़ने की कोशिश कर रहा है। इसके लिए अंबिकापुर से टीम को बुलाया गया है। (Surajpur Tiger Attack)

Related Articles

Back to top button