Teacher Recruitment In CG: शिक्षक भर्ती के लिए अलग-अलग जिलों में वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन, पढ़ें पूरी खबर

कोंडागांव कलेक्टर कार्यालय (आदिवासी विकास शाखा) द्वारा जारी विज्ञप्ति अनुसार जिले में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय गोलावण्ड, बेड़मा, चिचाड़ी, शामपुर और कोरगांव के प्राचार्यों द्वारा तत्कालिक रूप से शिक्षक व्यवस्था के तहत विभाग द्वारा निर्धारित प्रति कालखण्ड (पीरियड) के आधार पर मानदेय के दर (Teacher Recruitment In CG ) पर शिक्षक नियुक्ति किया जाना है। इस संबंध में 08 जून 2022 को जिले के सभी विकासखण्ड के लिए एक ही स्थान नीट और ITI आवासीय प्रशिक्षण कलेक्ट्रेट भवन, जिला पंचायत के पीछे चल साक्षात्कार (वॉक इन इंटरव्यू) आयोजित किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें:- Teacher Recruitment: एकलव्य विद्यालय में शिक्षकों समेत अन्य पदों होगी भर्ती, 10 जून तक कर सकते हैं आवेदन

पूर्व में यह तिथि 06 जून 2022 की थी, जिसमें अपरिहार्य कारणों से संशोधन किया गया है। ऐसे में इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित आवेदन प्रपत्र में अपने सम्पूर्ण दस्तावेजों के साथ कार्यालयीन समय सुबह 11.00 बजे से 5.30 बजे तक वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए जिले की वेबसाइट www.kondagaon.gov.in पर जाकर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

सूरजपुर के एकलव्य आदर्श स्कूल में भी आयोजन 

सूरजपुर जिले में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय शिवप्रसादनगर, प्रतापपुर ओड़गी और प्रेमनगर के लिए CBSE पाठ्यक्रम अंग्रेजी माध्यम अनुसार तात्कालिक रूप से अतिथि शिक्षक व्यवस्था के तहत शासन द्वारा निर्धारित प्रति कालखंड मानदेय पर चल साक्षात्कार वाक-इन-इंटरव्यू, स्क्रीन टेस्ट आयोजित किया (Teacher Recruitment In CG ) गया है। चयन उपरांत विद्यालय का आवंटन किया जाएगा। जिसके अंतर्गत शिक्षक (टीजीटी) गणित अंग्रेजी माध्यम 04 पद और शिक्षक (टीजीटी) विज्ञान अंग्रेजी माध्यम के 04 पद के लिए का वॉक इन इंटरव्यू 7 जून दिन मंगलवार को 10.30 से और शिक्षक (टीजीटी) अंग्रेजी 01 एवं शिक्षक (टीजीटी) सामाजिक विज्ञान अंग्रेजी माध्यम 04 पद के लिए का 8 जून दिन बुधवार को 10.30 से कार्यालय परियोजना प्रशासक, एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना जिला सूरजपुर (छ.ग.) मे आयोजित होना है। अभ्यर्थी को निर्धारित तिथि को निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र के साथ समय में उपस्थित होने कहा गया है।

बलौदाबाजार में 10 जून को आयोजन

आदिवासी विकास विभाग जिला बलौदाबाजार-भाटापारा छ.ग. के तहत कसडोल विकासखंड में स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय सोनाखान (Teacher Recruitment In CG ) में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए अस्थायी रूप से हिन्दी/अंग्रेजी माध्यम, सी.बी.एस.ई. पैटर्न पर शाला संचालन के लिए निर्धारित मानदेय पर अतिथि शिक्षक पी.जी.टी./टी.जी.टी. एवं अन्य पदो पर भर्ती के लिए निर्धारित आवेदन प्रारूप में आमंत्रित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- Krishi Mazdoor Nyay Scheme: भूमिहीन मजदूरों को फिर से आवेदन करने का मौका, 10 जून तक कर सकते हैं आवेदन

अतः रिक्त पदों पर भर्ती हेतु इच्छुक छत्तीसगढ़ के मूल निवासी आवेदकों से आवेदन पत्र, कार्यालय आदिवासी विकास विभाग जिला बलौदाबाजार -भाटापारा छ.ग. के पते पर 10 जून 2022 को कार्यालयीन समय तक ऑफलाइन आवेदन (Teacher Recruitment In CG ) कक्ष क्रमांक 86 में आवेदक स्वयं उपस्थित होकर/स्पीड पोस्ट के माध्यम से और कार्यालय के ई-मेल ID आमंत्रित किया जा रहा है। विज्ञापन की विस्तृत जानकारी के लिए जिले की वेबसाइट www.balodabazar.gov.in या कार्यालयीन   सूचना पटल का अवलोकन कर सकते हैं।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका की भर्ती 

गौरेला पेंड्रा मरवाही मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत गौरेला द्वारा एकीकृत बाल विकास परियोजना गौरेला के अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्रों का मूल्यांकन समिति द्वारा सत्यापन के बाद 10 जून तक दावा-आपत्ति आमंत्रित किया गया है। मूल्यांकन पत्रक को अवलोकन के लिए सभी जनपद और परियोजना कार्यालय में चस्पा किया गया है। अभ्यर्थी आवेदन पत्रों पर दावा-आपत्ति 10 जून शाम 5 बजे तक संबंधित कार्यालय में कर सकते है। निर्धारित तिथि और समय के बाद प्राप्त दावा-आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button