अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार, हादसे में 4 साल की बच्ची समेत 6 लोगों की मौत

Road Accident in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बड़ा हादसा हुआ है, जहां एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई, जिसमें 4 साल की बच्ची समेत 6 लोगों की मौत हो गई है। जबकि चार लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे को लेकर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दुख जताया है। साथ ही जिला प्रशासन को प्रभावित व्यक्तियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि कार कठवा से ठठरी जा रही थी और शाम लगभग सात बजे खानपुरा में यह हादसा हुआ।

यह भी पढ़ें:- PM नरेंद्र मोदी ने भारत के 7 टॉप गेमर्स से की मुलाकात, इन मुद्दों को लेकर की चर्चा

ठठरी थाना प्रभारी सुरेश गौतम की टीम ने बचाव अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि हादसे में घायल चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने मृतकों की पहचान मुख्तियार अहमद, रियाज अहमद, मोहम्मद रफी और इरीना बेगम के रूप में की है। पुलिस के मुताबिक हादसे में जान गंवाने वाली चार साल की बच्ची मोहम्मद आमिर और साइमा की बेटी थी, जो हादसे में घायल हो गए हैं और उनका अस्पताल में इलाज जारी है। अन्य घायलों में सूफियान शेख और दो लड़कियां हैं। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने भी घटना को लेकर दुख जताया है और चेनाब नदी घाटी क्षेत्र में बढ़ते सड़क हादसों को रोकने के लिए कदम उठाने की मांग की है। (Road Accident in Doda)

भारत में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से जारी 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में पिछले साल कुल 4 लाख 61 हजार 312 सड़क दुर्घटनाएं दर्ज की गई हैं। इन हादसों में मरने वालों की संख्या 1 लाख 68 हजार 491 हो गई है और करीब 4.45 लाख लोग घायल भी हुए थे। भारत में दुर्घटनाओं की संख्या 2021 की तुलना में लगभग 12 प्रतिशत बढ़ गई है। जबकि मरने वालों की संख्या 9.4 प्रतिशत बढ़ गई है।भारतीय सड़कों पर तेज रफ्तार जानलेवा साबित हुई है। 2022 में हुई लगभग 75 प्रतिशत दुर्घटनाओं का कारण यही है। सड़क दुर्घटनाओं के बढ़ते मामलों के पीछे गलत दिशा में ड्राइविंग भी सबसे बड़े कारणों में से एक है, जिसका योगदान लगभग छह प्रतिशत है। (Road Accident in Doda)

Related Articles

Back to top button