प्रधानमंत्री मोदी ने जारी किया राम मंदिर पर डाक टिकट, हनुमान-जटायु और सबरी पर भी पोस्टेज स्टैंप

PM Modi Launches stamp on Ram Mandir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज श्री राम जन्मभूमि मंदिर पर स्मारक डाक टिकट जारी किया है। इसके अलावा उन्होंने दुनिया भर में भगवान राम पर जारी टिकटों की एक पुस्तक को भी लॉन्च किया है। डाक टिकट के डिजाइन में राम मंदिर, चौपाई ‘मंगल भवन अमंगल हारी’, सूर्य, सरयू नदी और मंदिर के आसपास की मूर्तियाों को शामिल किया गया है। आपको बता दें कि भारत-अमेरिका सहित कुल 21 देशों में भगवान राम पर डाक टिकट जारी किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मियों को हफ्ते में एक दिन फिर मिलेगी छुट्टी, DGP ने दिए सख्त निर्देश

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi Launches stamp on Ram Mandir) ने जो टिकटों की पुस्तक जारी की है उनमें 6 टिकटें शामिल हैं। राम मंदिर, भगवान गणेश, भगवान हनुमान, जटायु, केवटराज और मां शबरी पर डाक टिकट शामिल है। पीएम मोदी ने अपने वीडियो संबोधन में कहा, ‘आज राम मंदिर से जुड़े 6 स्मारक डाक टिकट जारी किए गए। साथ ही प्रभु श्रीराम से जुड़े जो डाक टिकट जारी किए गए हैं उनका एक एलबम जारी किया गया है।’

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा, “पोस्टल स्टैंप का कार्य हम सभी जानते हैं लेकिन पोस्टल स्टैंप एक और महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। पोस्टल स्टैंप इतिहास और ऐतिहासिक अवसरों को अगली पीढ़ी तक पहुंचाने का माध्यम भी होते हैं।”

आपको बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होगी। भगवान राम की मूर्ति को मंदिर के गर्भगृह में रख दिया गया है। (PM Modi Launches stamp on Ram Mandir)

Related Articles

Back to top button