19 दिन के अंदर आज तीसरी बार छत्तीसगढ़ आएंगे PM नरेंद्र मोदी, जगदलपुर में जनसभा को करेंगे संबोधित

PM Modi Bastar Tour: छत्तीसगढ़ BJP ने चुनावी तैयारियां तेज कर दी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिर (3 अक्टूबर) छत्तीसगढ़ आएंगे। वे आज बस्तर का दौरा करेंगे, जिसे लेकर करीब 5 हजार से ज्यादा जवानों की तैनाती की गई है। इनमें DRG, STF, CRPF, जिला पुलिस बल समेत अन्य फोर्स के जवान हैं। BDS और डॉग स्क्वायड की टीम भी तैनात है, जो एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल तक लगातार सर्चिंग कर रही है। इधर, प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए कार्यक्रम स्थल की तैयारियों की तस्वीरें लेने की भी मनाही है। PM नरेंद्र मोदी का 19 दिन के अंदर ये तीसरा छत्तीसगढ़ दौरा होगा।

यह भी पढ़ें:- हमारी सरकार ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति को सहेजने और संवारने का काम किया है: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 11 बजे जगदलपुर के लाल बाग मैदान पहुंचेंगे। यहां उनके लिए दो मंच तैयार किया गया है। एक मंच शासकीय कार्यक्रमों के लिए है। दूसरा आमसभा के लिए है। यहां वे 26,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।  इसमें नगरनार स्टील प्लांट, NMDC सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल, जगदलपुर-किरंदुल रेलवे लाइन दोहरीकरण समेत कई विकासकार्य शामिल है। लाल बाग मैदान में आयोजित आम सभा स्थल में करीब 150 से ज्यादा CCTV कैमरे लगाए गए हैं। इससे आने-जाने वाले लोगों से लेकर पूरे सभा स्थल की निगरानी रखी जा रही है। मंच के पास ही एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। यहां पर कुछ जवान मौजूद हैं जो CCTV कैमरों से हर एक्टिविटी पर नजर रख रहे हैं।(PM Modi Bastar Tour)

प्रधानमंत्री मोदी छत्तीसगढ़ समेत देशवासियों को करोड़ों के विकासकार्य समर्पित करेंगे। यहां कार्यक्रम 11 बजे से 11:30 तक चलेगा। लाल बाग मैदान में आम सभा के लिए 3 विशाल डोम बनाए गए हैं। बताया जा रहा है कि BJP के कार्यकर्ताओं को 1 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य दिया गया है। फिलहाल आम सभा स्थल में लोग किस रास्ते से पहुंचेंगे अभी रास्ता तय नहीं हुआ है। PM नरेंद्र मोदी के साथ सभा स्थल के मंच पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम का प्रभारी उन्हें ही बनाया गया है। इनके अलावा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, पूर्व CM रमन सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह, पूर्व मंत्री केदार कश्यप, महेश गागड़ा, जिला अध्यक्ष और चुनाव प्रभारी समेत 40 नेता मंच पर रहेंगे। (PM Modi Bastar Tour)

सभी 12 सीटों पर कांग्रेस पार्टी का कब्जा  

बता दें कि साल 2003-04 और 2008 के चुनाव में भाजपा का बस्तर में जबरदस्त वर्चस्व था, लेकिन 2013 के चुनाव में भाजपा सिर्फ 4 सीटों पर ही सिमट गई थी। वहीं साल 2018 के विधानसभा चुनाव में बस्तर की 12 में से 11 सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमा लिया था। दंतेवाड़ा सीट से भाजपा के प्रत्याशी भीमा मंडावी ने जीत हासिल की थी, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले BJP विधायक की नक्सलियों ने हत्या कर दी। इसके बाद उपचुनाव हुए और इस सीट को कांग्रेस ने अपने कब्जे में ले लिया। वर्तमान में बस्तर की सारी 12 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है। ऐसे में BJP का फोकस हारी हुई सीटों पर सबसे ज्यादा है। (PM Modi Bastar Tour)

Related Articles

Back to top button