इस महिला IPS ने समय से पहले मांगा रिटायरमेंट, वजह – कृष्ण भक्ति में बिताना चाहती हैं आगे का जीवन

Whatsaap Strip

चंडीगढ़ । हरियाणा 

हरियाणा कैडर की आईपीएस भारती अरोड़ा, जो कि हरियाणा की पहली महिला पुलिस अधिकारी हैं। भारती ने हाल ही में वीआरएस के लिए अप्‍लाई किया है और उन्‍होंने सरकार से तीन महीने के नोटिस पीरियड से भी छूट देने का आग्रह किया है। लेकिन इसकी वजह सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। अंबाला रेंज की आईजी भारती अरोड़ा अब बाकी का जीवन कृष्‍ण भक्ति करते हुए बिताना चाहती हैं। हालांकि उनके आवेदन पर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि कई वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी उनको समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

नई दिल्‍ली से अटारी जा रही समझौता एक्‍सप्रेस में 18 फरवरी, 2007 को बम ब्‍लास्‍ट हुआ था। इस मामले की जांच में हरियाणा कैडर की आईपीएस भारती अरोड़ा की बड़ा भूमिका है। उस समय वह हरियाणा राजकीय रेलवे पुलिस में एसपी थीं।

2031 में है रिटायरमेंट

भारती अरोड़ा का रिटायरमेंट 2031 में होना पर पर वह दस साल पहले ही वीआरएस लेना चाहती हैं। उन्‍होंने बीते 24 जुलाई को इसके लिए डीजीपी को पत्र भेजा है। उनका कहना है कि पुलिस सेवा उनके लिए गर्व और जूनून रही है। अब आगे की जिंदगी वह धार्मिक तरीके से बिताना चाहती हैं। वह चैतन्‍य महाप्रभु, कबीरदास और मीराबाई की तरह प्रभु श्रीकृष्‍ण की साधना करना चाहती हैं। उनकी शादी हरियाणा कैडर के ही आईपीएस विकास अरोड़ा से हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.