Train Fire: चलती ट्रेन में अचानक लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई अपनी जान

Train Fire: बिहार के भेलवा रेलवे स्टेशन के पास आज सुबह एक पैसेंजर ट्रेन के इंजन में अचानक आग लग गई। इस दौरान ट्रेन के अंदर यात्री मौजूद थे। ट्रेन रक्सौल से नरकटियागंज जा रही थी। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। सभी यात्री सुरक्षित हैं, इंजन से आग कहीं और नहीं फैली। रेलवे कर्मचारियों को जैसे ही हादसे की भनक लगी उन्होंने तुरंत ट्रेन रोक दी। इस दौरान यात्री भी ट्रेन से कूदकर भागने लगे।

यह भी पढ़ें:- Bank FD Details: इन 4 बैंकों में सेविंग्स अकाउंट और FD कराने पर मिलेगा ज्यादा ब्याज, अप्लाई के लिए चेक करें डिटेल्स

ट्रेन के पास मौजूद कर्मचारी भी बोगियों में पहुंचे और लोगों को नीचे उतारा। इसके बाद इंजन से लगी बोगियों को अलग किया गया। पैसेंजर भी पूरी तरह सुरक्षित बताए जा रहे। 05541 पैसेंजर ट्रेन रोज सुबह 5:10 बजे रक्सौल जंक्शन से चलती है। इसी दौरान रविवार को ट्रेन जब रक्सौल के भेलाही के पुल संख्या 39 के पास पहुंची तो अचानक उसमें आग लग गई। वहां मौजूद रेलवे कर्मियों ने जब धुआं देखा तो पता लगा कि ट्रेन के इंजन में आग लगी है। हालांकि कर्मियों के सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया। कर्मियों ने समय रहते ट्रेन के इंजन को बोगी से अलग कर दिया, जिसके वजह से अन्य बोगी में आग नहीं पकड़ सकी। (Train Fire)

स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह बताया कि रोज की तरह सुबह ट्रेन खुली थी। इसी बीच अचानक सूचना मिली कि ट्रेन के इंजन में आग लग गई है। सूचना मिलते ही मौके पर सभी अधिकारी पहुंच गए और समय रहते ट्रेन के इंजन को अलग कर दिया गया है। हालांकि किसी पैसेंजर और ड्राइवर कुछ नहीं हुआ है। ट्रेन में दूसरा इंजन लगा कर नरकटियागंज ले जाया गया। फिलहाल आग कैसे लगी इसके पीछे का कारण जानने की कोशिश की जा रही है। (Train Fire)

Related Articles

Back to top button